Karnataka Cabinet: कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर, 20 नेता जल्द बन सकते हैं मंत्री

8

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस आलाकमान से लेकर नेताओं के बीच मंथन का दौर जारी है. कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ गुरुवार को गहन चर्चा की. कैबिनेट विस्तार को लेकर सिद्धारमैया और शिवकुमार ने गुरुवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से पहले मुलाकात की. इसके बाद दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर उनके साथ अलग-अलग बैठक की.

नामों पर की चर्चा: रणदीप सुरजेवाला के साथ सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार ने पार्टी के गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित कार्यालय में एक और बैठक की. इस बैठक में राज्य के विस्तारित मंत्रिमंडल में शामिल किये जा सकने वाले विधायकों के नामों पर चर्चा की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक मंत्रिमंडल में करीब 20 और मंत्रियों को शामिल किये जाने की संभावना है. बता दें, राज्य मंत्रिमंडल को अंतिम रूप दिए जाने से पहले एक और दौर की चर्चा की जाएगी.

सिद्धारमैया और शिवकुमार के साथ 8 मंत्रियों ने ली थी शपथ: गौरतलब है कि बीते 20 मई को सिद्धारमैया और शिवकुमार ने आठ विधायकों के साथ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हालांकि शपथ ग्रहण के बाद अभी तक उन मंत्रियों के विभाग नहीं मिले हैं. वहीं, नयी गठित सरकार में अभी 8 मंत्री ने शपथ लिया है, जबकि शुरुआती योजना के तहत मंत्रिमंडल में करीब 28 विधायकों को शामिल किया जाना था.

मीडिया रिपोर्ट और अंदरखाने से आ रही खबरों के मुताबिक, सिद्धारमैया और शिवकुमार मंत्री पद के लिए अपने-अपने करीबी विधायकों के नाम आगे बढ़ा रहे हैं. इसको लेकर कर्नाटक की राजनीति में खींचतान भी हैं. मीडिया रिपोर्ट के कारण इस कारण नामों को फाइनल करने में परेशानी भी हो रही है. बता दें, कर्नाटक में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं.

भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.