पिछले 8 मैचों में 4 बार कुलदीप बने ‘प्लेयर आफ द मैच’

0 30

नई दिल्ली। कुलदीप यादव आइपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने इस टीम के लिए अब तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें चार मैचों में ‘प्लेयर आफ द मैच’ का खिताब मिला है। आइपीएल के इस सीजन के 41वें मैच में कुलदीप यादव ने केकेआर के खिलाफ इस लीग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला और 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटका दिए। इस मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन बनाए थे और इस टीम को इस स्कोर पर रोकने में कुलदीप की अहम भागीदारी रही। दिल्ली को इस मैच में 4 विकेट से जीत मिली और कुलदीप प्लेयर आफ द मैच से नवाजे गए।

कुलदीप यादव के लिए आइपीएल का 15वां सीजन काफी अच्छा गुजर रहा है और ये इससे साबित भी हो जाता है कि दिल्ली के लिए उन्होंने 8 मैच खेले हैं और 4 मैचों में कुलदीप को प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला है। वहीं इससे पहले आइपीएल में कुलदीप यादव ने 44 मैचों में सिर्फ एक बार ये कामयाबी अपने नाम की थी। कुलदीप ने अपना आइपीएल करियर साल 2016 में शुरू किया था और 2020 तक उन्होंने कुल 44 मुकाबले खेले थे। इस दौरान वो एक बार प्लेयर आफ द मैच के खिलाफ से नवाजे गए थे। कुलदीप ने इस सीजन में पिछले 8 मैचों में कुल 17 विकेट लिए हैं।

2022 में कुलदीप यादव को पहला प्लेयर आफ द मैच का खिलाफ मुंबई के खिलाफ मिला था जिसमें उन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट लिए थे और इस मैच में दिल्ली को 4 विकेट से जीत मिली थी। इसके बाद उन्हें दूसरी बार ये खिताब केकेआर के खिलाफ मिला जिसमें कुलदीप ने 35 रन देकर 4 विकेट लिए थे और उनकी टीम को 44 रन से जीत मिली थी। तीसरी बार कुलदीप ने ये खिताब पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली थी जिसमें उन्होंने 24 रन देकर 2 सफलता अर्जित की थी। इस मैच में दिल्ली ने पंजाब को 9 विकेट से हराया था। चौथी बार इस सीजन में कुलदीप को प्लेयर आफ द मैच का खिताब फिर से केकेआर के खिलाफ मिला जिसमें उन्होंने 14 रन देकर 4 विकेट लिए। इस मैच में दिल्ली ने केकेआर को 4 विकेट से हराया। कमाल की बात ये है कि दिल्ली को 8 मैचों में 4 जीत मिली है और इन चारों ही जीत में कुलदीप यादव मैन आफ द मैच रहे।