इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद टी20 सीरीज में बुमराह को टीम मैनेजमेंट दे सकती है आराम

65


भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले डे नाइट टेस्ट से पहले वह जमकर तैयारी करते नजर आए। खबर है टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड पर काम कर रही है। इसी के तहत भारत के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिया जा सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद पांच टी20 और फिर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। पांच टी20 मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएंगे। टी20 और वनडे सीरीज मैच मार्च में खेले जाएंगे। 12 मार्च से 20 मार्च के बीच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।


बुमराह को चेपक में दूसरे टेस्ट में भी आराम दिया गया था, जो भारत ने 317 रन से जीता। वह अगले दोनों टेस्ट खेलेंगे, जिन्हें जीतकर भारत पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने के प्रयास में है। बीसीसीआइ के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘जसप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत से अब तक 180 ओवर डाले हैं और चार टेस्ट में करीब 150 ओवर फेंके हैं। इसके अलावा मैदान पर कई घंटे बिताए हैं। इसलिए सीमित ओवरों में सीरीज में उन्हें आराम देना बनता है।’


रविचंद्रन अश्विन ने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और अब देखना यह है कि क्या वह राहुल द्रविड़ (2011 इंग्लैंड सीरीज) की तरह वापसी करेंगे। उस समय द्रविड़ ने तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी और इसका आधार टेस्ट मैचों में उनका शानदार प्रदर्शन था। द्रविड़ ने हालांकि उस सीरीज के बाद ही संन्यास का एलान कर दिया था। वहीं, मुंबई के प्रतिभाशाली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम पर भी विचार किया जा सकता है क्योंकि चयनकर्ताओं की नजरें टी-20 विश्व कप पर हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.