PM Kisan Scheme: इस राज्य के 52 लाख किसानों को मिली पहली किश्त, बैंक खातों में जमा हुए 5500 रुपये

47

YSR Rythu Bharosa-PM Kisan Scheme: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कुरनूल जिले के पट्टीकोंडा में वाईएसआर रायथु भरोसा-प्रधानमंत्री किसान योजना की पहली किश्त के तहत गुरुवार को 52.3 लाख पात्र किसानों को 5,500-5,500 रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराई.

केंद्र से मिलने वाली किश्त का किसानों को अभी इंतजार

हालांकि, इस योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले 2,000 रुपये का हिस्सा प्राप्त नहीं हुआ है, जिसके प्राप्त होने के बाद पात्र किसानों को कुल 7,500 रुपये का वितरण किया जाएगा. राज्य सरकार ने अपने हिस्से के रूप में 5,500 रुपये का योगदान किया है.

मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा- राज्य तभी समृद्ध होगा जब किसान समृद्ध होगा

राज्य सरकार द्वारा बुधवार को साझा किए गए एक वीडियो में मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा, आपके बेटे (जगन) की सरकार ऐसी सरकार है जो मानती है कि राज्य तभी समृद्ध होगा जब किसान समृद्ध होगा. रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार ने घोषणापत्र में उल्लिखित सभी वादों को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि जिन किसानों को ऋण लेने में कठिनाई होती है, उन्हें फसलों की खेती करते समय संघर्ष नहीं करना चाहिए.

जानें क्या है YSR Rythu Bharosa-PM Kisan Scheme

आंध्र प्रदेश सरकार इस योजना के तहत सभी भूमिहीन अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), पिछड़ा वर्ग (बीसी) और अल्पसंख्यक समुदाय के, किराये पर खेती करने वाले किसानों को 13,500 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है. इसमें तीन किश्तों में बंदोबस्ती भूमि पर खेती करने वाले भी शामिल हैं. राज्य सरकार ने पिछले चार साल में इस योजना के तहत 30,985 करोड़ रुपये वितरित किए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.