Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में लीप के बाद कितनी बदलेगी कहानी, अक्षरा-अभिमन्यु के लाइफ में आयेगा बड़ा ट्विस्ट

21

राजन शाही का ये रिश्ता क्या कहलाता है टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाला शो है. शो का पहला एपिसोड 12 जनवरी 2009 को प्रसारित हुआ था. कहानी अक्षरा और नैतिक की प्रेम कहानी से शुरू हुई थी. शो में हिना खान और करण मेहरा ने मुख्य भूमिका निभाई थी. यह एक ऐसे जोड़े की कहानी थी, जिनकी अरेंज मैरिज हुई थी और आखिरकार उन्हें प्यार हो गया. हिना और करण के बीच की केमिस्ट्री ने प्रेम कहानी की मासूमियत और पवित्रता को बहुत अच्छे से सामने ला दिया.

अभिमन्यु और अक्षरा की प्रेम कहानी ने फैंस का जीता दिल

अपनी पसंदीदा जोड़ी को शो से बाहर जाते देखना दुखद था. उसके बाद, नायरा और कार्तिक की बेटी, अक्षरा की नई कहानी डॉ. अभिमन्यु बिड़ला के साथ शुरू हुई. बाद में हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़ ने शो के नए लीड के रूप में प्रवेश किया. #अभीरा की कहानी दर्शकों से तुरंत जुड़ गई. अभिमन्यु की एंग्री यंग मैन वाली झलक और अक्षरा का मधुर स्वभाव एक आदर्श संयोजन था. अभिमन्यु और अक्षरा बिल्कुल विपरीत हैं, लेकिन फिर भी एक जैसे हैं. जयपुर में उनकी ग्रैंड डेस्टिनेशन वेडिंग किसे याद नहीं होगी? हालांकि, लोगों को इस जोड़ी के बारे में जो पसंद आया, वह यह था कि वे एक-दूसरे से प्यार करते थे और साथ ही गुस्सा भी करते थे.

अभीरा की कहानी में एक साल का लीप

#अभीरा के बीच नोक-झोंक ने सबका ध्यान खींचा. हालांकि, उनकी कहानी में दो लीप आने से टीआरपी और बढ़ गई. अक्षरा और अभिमन्यु की शादी तब हुई, जब वे लगभग 24-25 साल के थे. कहानी में पहला लीप तब आया जब अभिमन्यु की बहन अनीशा की मौत हो गई और इसका आरोप कायरव पर लगाया गया. अक्षरा असमंजस में थी क्योंकि उसके पास बचाने के लिए कायरव था और अभिमन्यु भी था, जिसके हाथ सर्जरी हुई थी. डॉ. कुणाल अपनी बहन के लिए अक्षरा को ले गए और बदले में अभिमन्यु की सर्जरी की. अक्षरा डॉक्टर कायरव के साथ कुणाल और उसकी बहन के साथ मॉरीशस चली गई.

जब अभिमन्यु से दूर चली गई थी अक्षरा

शो में एक साल का लीप था और हमने देखा कि अक्षरा अपने भाई को संभालने की कोशिश कर रही है और कुणाल की बहन को अपनी पहचान बनाने में मदद कर रही है. अक्षरा को गाना था, जबकि कुणाल की बहन माया चेहरा होंगी. सभी के लिए यह माया की सुरीली आवाज थी, लेकिन यह अक्षरा ही थी, जो हमेशा गाती थी. कुणाल चाहता था कि उसकी बहन एक गायन प्रतियोगिता जीते और इसलिए उसने अक्षरा को फंसा लिया था. अक्षरा को बिना बताए अभिमन्यु और परिवार को छोड़ना पड़ा. उधर, अभिमन्यु अक्षरा के ख्यालों में खोया हुआ था. उन्हें कुछ बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेते और हमेशा हेडफोन लगाए देखा गया था. हेडफोन पहनने का कारण यह था कि जब भी वह निष्क्रिय होता तो वह अक्षरा की आवाज सुन सकता था.

अक्षरा और अभिमन्यु के सीरियल में आया था एक और लीप

दूसरा लीप हाल ही में हुई जब अभिमन्यु और उसके परिवार ने नील की मौत के लिए अक्षरा को दोषी ठहराया, तब आया था. अक्षरा ने कसौली जाकर अभिनव से मुलाकात की. अक्षरा और अभिमन्यु को थोड़ा 30-35 साल का लुक चाहिए था. अक्षरा अपने बालों को हमेशा बांधे हुए पहाड़ी लुक में नजर आती थीं और अब उनके बालों की लंबाई भी बढ़ गई है. उन्होंने डार्क काजल लगाया और सिंपल लुक रखा. वह स्टैंड कॉलर कुर्ते या प्रिंटेड साड़िया पहनती थीं. वहीं, अभिमन्यु को कोट के साथ चश्मा और जींस, टी-शर्ट पहने देखा जाता था. उनका हेयरस्टाइल रूखे, गुस्से वाले लुक से बदलकर एक सौम्य सज्जन व्यक्ति में बदल गया जो अब एक पिता था.

अब अक्षरा बनेगी स्ट्रांग गर्ल

अक्षरा एक नरम और डरपोक लड़की से एक साहसी और गुस्सैल महिला बन गईं. वह अपने बच्चे को हमेशा निडर रहना सिखाती थीं. अभिमन्यु अपने अंदर बहुत सारा दुःख लेकर एक शांत व्यक्ति बन गया. अब लेटेस्ट ट्रैक में अभिनव की मौत हो चुकी है. जिसके बाद अक्षरा और अभीर इस दुख से निकलने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं अभिमन्यु अपने बेटे के साथ रहना चाहता है. ये भी हो सकता है कि अभि समाज के तानों से तंग आकर अक्षरा की मांग भर देगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.