केरल: नर्स की हत्या का विरोध, तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

28

केरल के कोल्लम जिले में कोट्टारक्कारा के एक तालुक अस्पताल में नर्स की हत्या मामला तूल पकड़ने लगा है. हत्या के विरोध में तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में नारेबाजी करते हुए मृकता के लिए जस्टिस की मांग की है. गौरतलब है कि इलाज के लिए लाए गए एक निलंबित स्कूल शिक्षक ने ब्लेड से हमला कर डॉक्टर की हत्या कर दी थी. मरीज ने महिला डॉक्टर पर उस समय हमला किया, जब वह घाव की मरहम-पट्टी कर रही थी. आरोपी व्यक्ति को परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट में घायल होने के बाद पुलिस अस्पताल ले कर आई थी. पुलिसकर्मी भी हमले में घायल हो गए.

अपराध शाखा कर रही है हत्या की जांच: गौरतलब है कि महिला डॉक्टर की मरीज द्वारा हत्या किए जाने के सनसनीखेज मामले की जांच जिला अपराध शाखा ने अपने हाथ में ले लिया है. वहीं घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि जिला अपराध शाखा अब इस मामले की जांच करेगी. नशे का आदी आरोपी जी संदीप अभी न्यायिक हिरासत में है. अजीजिया मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हाउस सर्जन डॉ. दास अपने प्रशिक्षण के तौर पर तालुक अस्पताल में कार्यरत थीं.

केरल हाईकोर्ट ने जताई चिंता: वहीं, महिला डॉक्टर की हत्या मामले में केरल हाईकोर्ट ने कहा कि यह घटना पुलिस और सरकार की विफलता है. सरकार और पुलिस के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए हाईकोर्ट की पीठ ने कहा कि यह डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर उनकी नाकामी को दर्शाता है. कोर्ट ने कहा, हम इसी से डरे हुए थे. हमने अतीत में कहा था कि ऐसा कुछ हो सकता है. अदालत ने कहा कि इस घटना ने डॉक्टरों, मेडिकल छात्रों और उनके माता-पिता के बीच एक भय का माहौल पैदा कर दिया है.

अचानक से आरोपी ने कर दिया हमला: गौरतलब है कि कोट्टारक्कारा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान संदीप के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में जब डॉक्टर वंदना दास, आरोपी के पैर के घाव की मरहम-पट्टी कर रही थीं तभी वह अचानक हिंसक हो गया और कैंची तथा सर्जरी में इस्तेमाल होने वाले ब्लेड से वहां खड़े सभी लोगों पर हमला कर दिया. हमले में बुरी तरह घायल डॉक्टर को तिरुवनंतपुरम में एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी कुछ की घंटों में मौत हो गई.
भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.