तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगी जब तक 370 फिर से बहाल ना हो जाए, बोलीं महबूबा मुफ्ती

6

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में कहा कि मैं तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगी जब तक 370 फिर से बहाल ना हो जाए. उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला किया और कहा कि जी-20 देश का इवेंट है लेकिन भाजपा ने इसे हाईजैक कर लिया है.

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा ने लोगो को कमल से बदल दिया है, लोगो को देश से जुड़ा होना चाहिए था, किसी पार्टी से नहीं… यह SAARC है जो हम इस क्षेत्र में अपने देश का नेतृत्व स्थापित करेंगे. सार्क शिखर सम्मेलन क्यों नहीं करें और समस्या का समाधान करें.

कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई

बेंगलुरु में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आइडिया ऑफ इंडिया को बचाए रखने के लिए दूसरी पार्टियों के मुकाबले सबसे बड़ी जिम्मेदारी कांग्रेस की है. उन्होंने कहा कि जब सभी ने हार मान ली थी, तब कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई.

अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कर्नाटक ने भी पिछले पांच साल तक नफरत और सांप्रदायिक राजनीति को झेला, लेकिन राज्य ने लोकतंत्र को फिर से मौका दिया है. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण था, लेकिन अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया और उसे अक्षम बनाया गया.

दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया

महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में कहा कि दिल्ली में जो कुछ भी हुआ, वह सभी के लिए एक खतरे की घंटी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नहीं चाहती कि कोई विपक्ष हो. दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है. यही सभी के साथ होने जा रहा है.

हम सभी के पासपोर्ट जब्त कर लिये गये

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में कहा कि मैं अनुच्छेद-370 बहाल होने तक विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगी, लेकिन मेरी पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल है. हम सभी के पासपोर्ट जब्त कर लिये गये हैं. अगर एक पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार के साथ ऐसा हो सकता है, तो यह किसी के भी साथ हो सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.