कौन हैं थानेदार? संसद के संयुक्त सत्र के संबोधन के लिए पीएम मोदी को लेकर जाएंगे मंच तक

3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर रवाना हो चुके हैं. वे 22 जून को अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. इस वक्त उनके साथ एक खास शख्स नजर आने वाले हैं जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. जी हां…उस शख्स का नाम थानेदार है जो भारतीय अमेरिकी सांसद हैं. श्री थानेदार पीएम मोदी को मंच तक लेकर जाएंगे.

थानेदार डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हैं जो संसद में मिशिगन के 13वें ‘कांग्रेसनल जिले’ को लीड करते हैं. उन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने 22 जून को प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास एवं कार्यालय) में आयोजित राजकीय रात्रिभोज के लिए भी न्योता दिया है.

राजकीय रात्रिभोज के लिए मिला है थानेदार को निमंत्रण

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के 68 साल के नेता थानेदार ने कहा कि मैं और मेरी पत्नी प्रधानमंत्री की अमेरिका की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं. प्रधानमंत्री के लिए यह ऐतिहासिक कार्यक्रम होने जा रहा है. पीएम मोदी के इस दौरे से अमेरिका और भारत के बीच और मजबूत संबंध स्थापित होंगे, इसकी मैं उम्मीद करता हूं. आगे उन्होंने कहा कि राजकीय रात्रिभोज के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन का निमंत्रण मिला है. ये मेरे लिए सम्मान की बात है. यह इस बात का प्रमाण है कि वे जनसेवा के लिए कितने प्रतिबद्ध और अंतरराष्ट्रीय सहयोग को आगे बढ़ाने को लेकर कितने समर्पित हैं.

19061 pti06 19 2023 000067a
pm modi us visit

मेरा जीवन गरीबी में गुजरा

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता थानेदार ने अपने जीवन की निजी यात्रा का जिक्र मीडिया के समक्ष किया. उन्होंने कहा कि मेरा जीवन गरीबी से गुजरा है. मैं एक सपने के साथ अमेरिका आया. ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैंने अमेरिका को लेकर अपने सपने को पूरा किया. उन्होंने कहा कि अमेरिका प्रवासियों का देश है, यह सभी को अवसर प्रदान करता है. विविधता हमारे देश को मजबूत बनाती है.

पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन जाएंगे पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने जा रहे हैं. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले उन्होंने 2016 में अमेरिकी संसद को संबोधित किया था. डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता थानेदार को प्रधानमंत्री मोदी के संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए आने पर उनको मंच तक पहुंचाने का विशिष्ट गौरव प्राप्त हुआ है जिसको लेकर वे उत्साहित हैं.

pm modi us visit

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.