कौन हैं सुनीता विश्वनाथ? जिनके साथ राहुल गांधी की तस्वीर दिखाकर स्मृति ईरानी ने किया हमला, क्या है पाक कनेक्शन

6

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे पर निशाना साधा है. उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें राहुल गांधी के साथ सुनीता विश्वनाथ नाम की महिला नजर आ रही है. सुनीता विश्वनाथ के साथ एक तस्वीर दिखाकर राहुल गांधी पर हमला किया और कई सवाल भी पूछे.

राहुल गांधी को सुनीता विश्वनाथ के साथ मुलाकात की जरूरत क्यों पड़ी?

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी से पूछा कि आखिरी ऐसी क्या जरूरत पड़ गयी कि राहुल गांधी को सुनीता विश्वनाथ से मुलाकात करनी पड़ी. इसके अलावा स्मृति ईरानी ने अरबपति जॉर्ज सोरोस से भी मुलाकात को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा. सुनीता विश्वनाथ को जॉर्ज सोरोस से जोड़ते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, हर भारतीय जॉर्ज सोरोस की मंशा से वाकिफ है. फिर राहुल गांधी अमेरिका में जॉर्ज सोरोस के सहयोगी से क्यों मिले?

राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर संदिग्ध साख वाले लोगों के साथ मुलाकात की : ईरानी

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा, राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे पर संदिग्ध साख वाले लोगों के साथ मुलाकात की थी. ईरानी के मुताबिक राहुल गांधी ने जिन लोगों से मुलाकात की थी उनमें अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के करीबी लोग भी शामिल थे, जो लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित भारत सरकार को ‘अस्थिर’ करना चाहते हैं. उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान भारतीय प्रवासियों के एक कार्यक्रम की मेजबानी में इस्लामिक सर्कल ऑफ नॉर्थ अमेरिका के तंजीम अंसारी की भागीदारी के लिए भी गांधी पर हमला बोला और कहा कि अंसारी का जमात-ए-इस्लामी के साथ संबंध है.

कौन हैं सुनीता विश्वनाथ?

सुनीता विश्वनाथ हिंदू फॉर ह्यूमन राइट्स की सह-संस्थापक हैं. यह एक अमेरिका आधारित संगठन है.

सुनीता विश्वनाथ अफगान वीमेन फॉरवर्ड की सह संस्थापक भी हैं

सुनीता विश्वनाथ इंडियन अमेरिका मुस्लिम काउंसिल यानी IAMC जैसे कट्टर संगठनों के कार्यक्रमों से भी जुड़ी रही हैं.

सुनीता विश्वनाथ 2020 में तब विवाद के केंद्र में थीं जब उन्हें कोलंबिया विश्वविद्यालय का धार्मिक मामलों का सलाहकार बनाया गया था.

सुनीता विश्वनाथ की पहली शादी लेखक सुकेतु मेहता से हुई थी. बाद में उन्होंने स्टीफन शॉ से दूसरी शादी की.

सोशल मीडिया पर सुनीता विश्वनाथ पर ‘सोरोस प्रॉक्सी’ होने का आरोप लगाया गया है और आरोप लगाया गया है कि अफगान महिलाओं के लिए उनके संगठन को जॉर्ज सोरोस से धन मिलता है.

IAMC का पाकिस्तानी कनेक्शन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार IAMC और इस्लामिक सर्कल ऑफ नॉर्थ अमेरिका (ICNA) का इस्तेमाल लंबे समय से भारत के खिलाफ किया जाता रहा है. Islamic Medical Association of North America के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन्स जाहिद महमूद पाकिस्तानी नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर IAMC ने ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि भारतीय संसद से राहुल गांधी की अयोग्यता लोकतंत्र के सिद्धांतों का उल्लंघन है और भारत के फासीवादी राज्य बनने की डरावनी याद दिलाती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.