Javed Mattoo: कौन है 10 लाख का इनामी आतंकवादी जावेद मट्टू, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा

24

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गुरुवार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकवादी का नाम जावेद अहमद मट्टू है. पुलिस ने मट्टू को पिस्तौल, मैगजीन और चोरी की कार के साथ गिरफ्तार किया.

जावेद अहमद मट्टू के ऊपर थी 10 लाख रुपये की इनाम

जावेद अहमद मट्टू जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है. पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी. पुलिस ने मट्टू के सिर पर 10 लाख रुपये का इनामा था.

जावेद अहमद मट्टू के बारे में जानें

  • सुरक्षा एजेंसियों के टॉप 10 आतंकवादियों की सूची में जावेद मट्टू भी शामिल था. उस पर जम्मू-कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों को संचालित करने का आरोप था.

  • जावेद मट्टू वह 2010 से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है. कथित तौर पर वह कई बार पाकिस्तान गया था.

  • मट्टू आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का A++ श्रेणी का कमांडर है.

  • 2019 में मट्टू को जम्मू-कश्मीर के 10 सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल किया गया था. इस सूची में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज अहमद नाइकू, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के शोपियां जिला कमांडर वसीम अहमद उर्फ ​​​​ओसामा, हिजबुल के अनंतनाग जिला कमांडर मोहम्मद अशरफ खान और बारामूला जिला कमांडर मेहराज-उद-दीन और अन्य सहित अन्य टॉप आतंकवादी शामिल हैं.

मट्टू के भाई रईस मट्टू का वीडियो हुआ था वायरल, हिंसा छोड़ने की अपील की थी

पिछले साल स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले सोशल मीडिया पर पकड़े गए आतंकवादी जावेद अहमद मट्टू के भाई रईस मट्टू का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. रईस को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में तिरंगा लहराते हुए देखा गया था. किराने की दुकान चलाने वाले रईस ने भारतीय होने पर गर्व जताया था. उस वीडियो में रईस ने आतंकवादी गतिविधियों में अपने भाई की संलिप्तता से खुद को दूर रखा था. रईस ने वीडियो में अपने भाई जावेद से हिंसा छोड़ने की अपील की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.