कौन है गोल्डी बराड़, जिसने सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी

4

कुख्यात कनाडाई गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. यह पहला मौका नहीं है जब इस गैंगस्टर ने सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. इससे पहले भी सलमान खान को बराड़ के धमकी वाले ईमेल मिल चुके हैं. गोल्डी बरार ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने की बात भी स्वीकार की है. इससे पहले मूसेवाला की मौत से भारतीय गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम जुड़ा था. लेकिन बराड़ ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उसने हत्या की है.

गोल्डी बराड़ कनाडा में रह रहा है. मूल रूप से वह भारत का नागरिक है. वह पंजाब के मुक्तसर जिले का रहने वाला है. साल 2017 में वो स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था. उसके बाद से वो कनाडा में ही रह रहा है. वो सुर्खियों में तब आया था जब उसका नाम गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ा और उसने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी.

मोदी सरकार ने लिया बराड़ पर एक्शन
गोल्डी बराड़ पर केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. कनाडा में रहकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले गोल्डी को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है. सरकार ने बराड़ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 UAPA के तहत आतंकवादी घोषित किया है. बता दें, गोली बराड़ कई अपराधों में शामिल रहा है. वो कट्टरपंथी विचारधारा का बहुत बड़ा समर्थक है. कई बड़ी हस्तियों को उसने धमकी देकर फिरौती की मांग की है.

बब्बर खालसा इंटरनेशनल से भी है गोल्डी बराड़ का संबंध
गोल्डी बराड़ को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड माना जाता है. बराड़ के इशारे पर ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने सिंगर मूसेवाला की हत्या की थी. वो कनाडा के ब्रम्पटन में रहता है. उसकी संबंध प्रतिबंधित आतंकवादी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल से भी है. वह सीमा पार से हथियारों की तस्करी भी करता है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है गोल्डी
गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खास सदस्य है. कई अपराधों में उसका हाथ रहा है. इसके अलावा हथियारों की तस्करी, धमकी समेत कई अपराधों के लिए केंद्र और राज्य की कई एजेंसियां की हिट लिस्ट में गोल्डी शामिल है. कई थानों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सीधे तौर पर गोलडी बराड़ का नाम शामिल है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.