Money Insurance: बिजनेस करते हैं तो जरूर कराएं मनी इंश्योरेंस, कैश की चोरी या लूट से रहें निश्चिंत

8

Money Insurance Benefits : इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स हमें बचत और सुरक्षा, दोनों प्रदान करते हैं. इन सबसे ऊपर, इनका मुख्य उद्देश्य किसी भी अप्रिय घटना होने की स्थिति में उसके नुकसान की भरपाई करना होता है. पिछले कुछ समय में इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स की डिमांड भारत सहित दुनियाभर में तेजी से बढ़ी है. आजकल लोग लाइफ इंश्योरेंस (Life Insurance), व्हीकल इंश्योरेंस (Vehicle Insurance), हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance), घर का इंश्योरेंस (Home Insurance) सहित कई तरह की बीमा पॉलिसियां जमकर खरीद रहे हैं. आज हम आपको एक और तरह के इंश्योरेंस प्रोडक्ट के बारे में बताते हैं. इस इंश्योरेंस प्रोडक्ट का नाम है मनी इंश्योरेंस (Money Insurance).

What Is Money Insurance & Its Benefits ?

पैसे की चोरी, डकैती, लूट की स्थिति में क्षतिपूर्ति

मनी इंश्योरेंस के तहत पॉलिसी धारक को बिजनेस में पैसे से जुड़े जोखिमों में इंश्योरेंस कवर मिलता है. पैसे की चोरी, डकैती, लूट की स्थिति में मनी इंश्योरेंस (Money Insurance Benefits) इसमें नुकसान की क्षतिपूर्ति की जाती है. मनी इंश्योरेंस की मदद से हर जोखिमपूर्ण परिस्थिति में पैसों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है. दुकान में होने वाली लूटपाट से लेकर डकैती, सभी घटनाओं को मनी इंश्योरेंस में कवर किया जाता है. मनी इंश्योरेंस पॉलिसी में कई तरह के के ऑप्शन्स मिलते हैं, जिसे आप अपनी जरूरत के अनुसार एडजस्टमेंट कर पॉलिसी खरीद सकते हैं. अगर आप भी अपने बिजनेस के लिए मनी इंश्योरेंस का सुरक्षा कवच लेना चाहते हैं, तो हम आपको इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं-

Benefits Of Money Insurance

मनी इंश्योरेंस के तहत मिलते हैं ये बेनिफिट्स

मनी इंश्योरेंस के तहत पॉलिसी धारक को पैसों से जुड़े हर तरह के जोखिम पर सुरक्षा कवर मिलता है. इसमें कैश, ड्राफ्ट चेक, पोस्टल ऑर्डर और ट्रेजरी नोट्स के जरिये होनेवाले पैसों का लेनदेन कवर किया जाता है. सबसे अच्छी बात यह है कि इस इंश्योरेंस के लिए भुगतान किया जाने वाला प्रीमियम ज्यादा नहीं होता है और पैसों से जुड़ी सुरक्षा मिलती है. बिजनेस करनेवाले लोगों की जरूरतों को देखते हुए यह पॉलिसी बनायी गई है. अगर आपकी दुकान या कोई ऐसा बिजनेस है, जहां हर दिन लाखों-करोड़ों की नकदी का लेनदेन होता है, तो यह इंश्योरेंस आपके काम का है.

Money Insurance : Terms & Conditions

मनी इंश्योरेंस के तहत कवर नहीं किये जाते ये नुकसान

अगर आपके पैसों का नुकसान ऐसे व्यक्ति से हुआ है जो पॉलिसी कवर में नहीं आता, तो इंश्योरेंस के कवर का लाभ नहीं मिलेगा

अगर बीमा धारक की गलती या लापरवाही की वजह से पैसे चोरी या गुम हो गए हैं, तो भी आपको इंश्योरेंस का फायदा नहीं मिलेगा

भूकंप, बाढ़ जैसी किसी प्राकृतिक आपदा या युद्ध जैसे हालातों में भी इंश्योरेंस कवर नहीं मिलता है

मनी इंश्योरेंस खरीदने से पहले इसके नियमों और शर्तों को अच्छी तरह पढ़ और समझ लेना चाहिए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.