PHOTOS: दिल्ली में ममता दीदी का दिखा अलग अंदाज, तस्वीरों में देखें टीएमसी सुप्रीमो की मुलाकातों का सिलसिला

24
mamata banerjee new style
दिल्ली में दिखा ममता दीदी का अलग अंदाज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और वर्तमान समय में देश की सबसे तेज-तर्रार महिला नेता ममता बनर्जी चार दिन की दिल्ली यात्रा पर हैं. यात्रा के पहले दिन सोमवार (18 दिसंबर) को वह अलग अंदाज में नजर आईं. आमतौर पर नीली पाढ़ वाली सफेद साड़ी और ठंड के दिनों में शॉल ओढ़ने वालीं ममता दीदी आज नए रूप में दिखीं. उनका स्टाइल निराला था.

अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

लंबे समय से ममता दीदी को जिन लोगों ने देखा है, उन्होंने हमेशा साड़ी, हवाई चप्पल और ठंड के मौसम में शॉल ओढ़े ही देखा है. लेकिन, आज जब वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचीं, तो ममता बनर्जी का ड्रेस देख सब दंग रह गए.

mamata banerjee new style in delhi today
अरविंद केजरीवाल के आवास पर ममता बनर्जी का स्वागत

ममता बनर्जी आज बेहद स्टाइलिश लग रहीं थीं. उन्होंने पारंपरिक ड्रेस ही पहनी थी, बस शॉल की जगह गहरे नीले रंग की जैकेट पहन ली थी. इसमें उनका लुक बिल्कुल अलग दिख रहा था. इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) की बैठक में शामिल होने से पहले वह अलग-अलग दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहीं हैं.

तृणमूल सांसदों के बीच ममता दीदी

नई दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ भी मुलाकात की. विदेश यात्रा के बाद ममता बनर्जी लंबे अरसे तक बीमार थीं. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. स्वस्थ होने के बाद ममता दीदी एक बार फिर देश की राजनीति में सक्रिय हो गईं हैं. खासकर पांच राज्यों के चुनावों में कांग्रेस की पराजय के बाद दीदी विशेष रूप से सक्रिय हैं.

mamata banerjee new style in delhi today tmc 1
दिल्ली में तृणमूल सांसदों के साथ दीदी ने किया विमर्श

दिल्ली में उनकी पार्टी के सांसदों ने उनका स्वागत किया. यहां ममता बनर्जी ने पार्टी के सभी सांसदों के साथ देश की राजनीति पर चर्चा की. यह भी चर्चा हुई कि आने वाले दिनों में केंद्र की नरेंद्र मोदी और भाजपा नीत एनडीए सरकार के खिलाफ किस तरह से संघर्ष किया जाए.

तृणमूल सांसदों ने गुलदस्ता देकर किया ममता बनर्जी का स्वागत

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने वर्ष 2021 में भाजपा को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से पराजित कर दिया था. हालांकि, भाजपा ने वहां अपनी पूरी ताकत लगा दी थी. काफी संख्या में तृणमूल के नेताओं को तोड़ लिया था. फिर भी पार्टी वहां जीत नहीं सकी.

mamata banerjee tmc new style
फूलों के गुलदस्ता से हुआ स्वागत ममता दीदी का

इसके बाद ही ममता बनर्जी केंद्र में भाजपा के खिलाफ मजबूत गठबंधन की पहल की. बाद में गठबंधन का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को सौंप दी. नवंबर में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले इस गठबंधन की खटास सतह पर आ गई. अब चुनाव परिणाम आने के बाद एक बार फिर सभी दल एक साथ बैठक कर मोदी सरकार को हराने की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली में एकजुट हो रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.