Weather Updates Today: चक्रवात ‘बिपरजॉय’ मचाएगा तबाही? अगले 36 घंटे अहम, इन राज्यों में दिखेगा असर

50
weather forecast
Weather Update Today/ cyclone tracker

एक बार फिर देश के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का खतरा मंडराने लगा है जिसको लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है. शुक्रवार को विभाग ने इस बाबत ट्वीट किया और कहा कि अगले 36 घंटों में ‘बिपरजॉय’ और भी भयानक रूप ले सकता है. इसके बाद यह गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.

cyclone biparjoy alert

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का असर गोवा, कर्नाटक, उत्तरी केरल के तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता है. इस दौरान यहां तूफान व तेज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने शुक्रवार को कहा कि बिपरजॉय अगले 36 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है. यही नहीं अगले दो दिनों में ये उत्तर से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा.

15051 pti05 15 2021 000075a
cyclone biparjoy alert for next 36 hours

मौसम विभाग की मानें तो, आठ जून को खतरनाक चक्रवाती तूफान रात 11:30 बजे गोवा से 840 किलोमीटर पश्चिम दक्षिण में और मुंबई से 870 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर स्थित था. मौसम विभाग ने अपने ट्विटर वॉल पर एक ट्वीट किया और बताया कि बिपरजॉय अगले 36 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है.

cyclone biparjoy tracker/ imd alert

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है. यह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे इसका रूप विकराल होने की संभावना है.

Cyclone Mocha
cyclone biparjoy location/ heavy rain

मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दो दिनों के दौरान यह तूफान उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ जाएगा. इस तूफान की चपेट में उत्तर केरल, कर्नाटक, गोवा के तटीय इलाके के आने की संभावना है. वहीं, एक रिपोर्ट की माने तो इस चक्रवात के कारण सौराष्ट्र और गुजरात के कुछ इलाकों में 9 से 11 जून के बीच हल्की बारिश हो सकती है.

imd alert heavy rain

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का खतरा मंडरा रहा है. किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी भी दी गयी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.