Weather Forecast: दिल्ली को मिलेगी उमस से राहत, बिहार-झारखंड में बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम

7
25081 pti08 25 2023 000048b
Weather Forecast chhattisgarh and odisha

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, केरल, आंतरिक कर्नाटक और ओडिशा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं.

Weather Forecast mp/ madhya pradesh ka mausam

स्काइमेट वेदर के अनुसार दक्षिणी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और लद्दाख में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम लगभग शुष्क बना हुआ है. 5 सितंबर से मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बारिश शुरू हो जाएगी और 6 या 7 सितंबर तक मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में व्यापक वर्षा होगी.

25081 pti08 25 2023 000114b
Weather Forecast delhi-ncr

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अधिकांश भागों में बारिश की कमी बनी हुई है. मौसम विज्ञानियों की मानें तो मौसमी प्रभावों के कारण जी-20 समिट से पहले दिल्ली में मौसम करवट ले सकता है. दिल्ली में इस हफ्ते एक से दो दिन तक हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. इससे तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है.

Weather Forecast bihar and jharkhand

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. संभावना जताई जा रही है कि 5 सितंबर तक बिहार और झारखंड के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद 10 सितंबर से बारिश की तीव्रता कम होनी शुरू हो सकती है.

19081 pti08 19 2023 000084b
Weather Forecast mp and maharashtra

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर प्रायद्वीपीय भारत, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय नजर आएगा. इसकी वजह से इन क्षेत्रों में जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार पांच सितंबर से पूर्वोत्तर भारत, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में जोरदार बारिश की गतिविधियां दर्ज की जाएंगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.