Weather News: बेंगलुरु में बारिश से भारी तबाही, अंडरपास में डूबकर एक की मौत, इमारत धराशायी

7

weather in bangalore: बेंगलुरु में बारिश ने भारी तबाही मचायी. तेज आंधी और बारिश की वजह से कई इलाकों में पेड़ उखड़कर गिर गये, तो एक पुरानी इमारत गिर गयी. बारिश की वजह से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. अंडरपास में गहरे पानी में एक ही परिवार के 6 लोग फंस गये थे. जिसमें एक युवती की डूबकर मौत हो गयी. जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मुआवजे की घोषणा की

घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अस्पताल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने और अस्पताल में भर्ती लोगों के मुफ्त इलाज की घोषणा की. सिद्धारमैया ने कहा, आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से परिवार ने एक कार किराए पर ली थी और बेंगलुरु घूमने आया था. भानुरेखा इंफोसिस में काम करती थीं. बारिश के कारण, अंडरपास का बैरिकेड गिर गया और ड्राइवर ने अंडरपास को पार करने का जोखिम उठाया, जो उसे नहीं करना चाहिए था.

अंडरपास में फंसे एक ही परिवार के लोग, युवती की मौत

शहर के बीचो बीच अंडरपास में पानी भरने से जलमग्न कार में सवार परिवार के पांच अन्य सदस्यों तथा चालक को दमकल और आपात सेवा कर्मियों ने वहां मदद करने पहुंचे लोगों की मदद से बचा लिया. कार में सवार सभी लोगों को सेंट मार्था अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने भानुरेखा नाम की युवती को मृत घोषित कर दिया. अंडरपास में पानी के स्तर को महसूस किए बिना, कार चालक ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन बीच में ही कार लगभग जलमग्न हो गई. आनन-फानन में गाड़ी में बैठे लोग खुद को बचाने के लिए बाहर निकले.

परिवार के लोगों मदद के लिए शोर मचाया, ऐसे किया गया रेस्क्यू

बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने लगा. जैसे ही परिवार के सदस्यों ने मदद के लिए शोर मचाया, आस-पास के लोग उन्हें बचाने के लिए आगे आए. लोगों ने साड़ियों और रस्सियों की मदद से उन्हें वहां से निकालने का प्रयास किया. सूत्रों ने कहा कि फंसे हुए लोगों ने निकलने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे. उनमें से दो को आपातकालीन सेवा कर्मियों ने खींच कर बाहर निकाला, जबकि अन्य को सीढ़ी का इस्तेमाल करके बाहर लाया गया.

बेंगलुरु में भारी बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

बेंगलुरु में रविवार दोपहर भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई. तेज आंधी और बारिश से कई इलाकों के पेड़‍ उखड़कर सड़क पर गिर गये. जिससे कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गयी. हालांकि प्रशासन से तुरंत सड़क से पेड़ को हटाया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.