Weather Forecast : छत्तीसगढ़ और एमपी में होगी बारिश, जानें लो प्रेशर का किन राज्यों में दिखेगा असर

21
14081 pti08 14 2023 000074a
Weather Forecast sunday mp and chhattisgarh

स्काइमेट वेदर के अनुसार बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिमी दिशा में उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों की ओर बढ़ रहा है. इसका असर अब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश पर दिख रहा है. पिछले 24-48 घंटों के दौरान, हमने इन राज्यों के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश देखी है. अब, यह निम्न दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश के उत्तर-मध्य भागों के ऊपर पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा, जिससे अगले 24-48 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश में तीव्र मौसम गतिविधियां होंगी. गुना, शिवपुरी, परभणी, नीमच, उज्जैन, रतलाम, बैतूल और इंदौर जैसी जगहों पर मध्यम से भारी बारिश होगी.

Weather Forecast sunday madhya pradesh

स्काइमेट वेदर के अनुसार 21 और 22 अगस्त से मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में बारिश की गतिविधियां कम होने लगेंगी. हालांकि मध्य प्रदेश के पूर्वी और मध्य हिस्सों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. बारिश की यह गतिविधि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों के लिए सबसे लंबे समय तक चलने वाली बारिश में से एक होने वाली है.

16081 pti08 15 2023 000369a
Weather Forecast sunday jharkhand and odisha

निम्न दबाव अब झारखंड और इससे सटे उत्तरी आंतरिक ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ पर है. इससे संबंधित चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है. अगले 2 से 3 दिनों के दौरान इसके उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है. पूर्वी उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

Weather Forecast sunday up and rajasthan

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान और तेलंगाना, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तरी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में एक या दो तीव्र दौर के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

11081 pti08 11 2023 000231b
Weather Forecast sunday bihar and jharkhand

स्काइमेट वेदर के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पूर्वी गुजरात और मराठवाड़ा में हल्की बारिश की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.