Weather Forecast: बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड? जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

36
Weather Updates
Weather Updates LIVE

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. शेष पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा.

Weather Forecast Updates 27 December

स्काइमेट वेदर के अनुसार, दिल्ली एनसीआर और मुंबई में वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब से बहुत खराब श्रेणी में रह सकता है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शुक्रवार सुबह 249 ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज़ किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है.

Monsoon Withdrawal India Meteorological Department winter season in india Weather Forecast
Jharkhand Weather Forecast

झारखंड की राजधानी रांची में अब ठंड दस्तक दे चुकी है. सुबह शाम हल्की ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. विभाग के अनुसार राजधानी रांची, देवघर, सिमडेगा, पूर्वी व पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, गोड्डा, पाकुड़, साहिबगंज, बोकारो व धनबाद में हल्की बारिश हो सकती है. अन्य जिलों में आसमान पूरी तरह साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

Weather Forecast cyclone alert

बिहार में अब ठंड पूरी तरह से पांव पसार रहा है. हालांकि सुबह में अभी भी लोगों को हल्की गर्मी का अहसास होता रहेगा. लेकिन रात के समय खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ चुकी है. मौसम विभाग के मुताबिक सुबह के समय प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में धुंध देखने को मिलेगा. विभाग के मुताबिक अगले 5 दिन तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है.

Winter Weather Forecast India Weather Alert Weather Update Bihar Delhi Air Quality Jharkhand
Weather Update UP

उत्तर प्रदेश में एक नवंबर तक मौसम फिलहाल शुष्क बना रहेगा. इधर दीपावली से पहले एनसीआर में हवा की सेहत बिगड़ने लगी है. सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में यूपी के कई शहर हर रोज शामिल हो रहे हैं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी हवा के कारण मौसम का मिजाज बदल रहा है. पश्चिमी हवा के कारण आसमान साफ हो रहा है. इससे दिन में गर्मी ओर रातें ठंड हो रही हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.