Weather Updates: चक्रवाती तूफान का कहां दिखेगा असर ? इन राज्यों में होगी बारिश

1
09111 pti11 09 2023 000020a
Weather Forecast today delhi ncr

दिल्ली में वायु प्रदूषण से हाल बेहाल है. आज सुबह भी ‘गंभीर’ श्रेणी में AQI रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी राजधानी दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे. इसके बाद दो दिसंबर को आसमान साफ रहेगा. लेकिन तीन और चार दिसंबर को फिर से आंशिक बादल छा सकते हैं. पांच दिसंबर को फिर से आसमान साफ रह सकता है जिसके बाद ठंड बढ़ेगी.

Weather Forecast today maharashtra and mp

स्काइमेट वेदर के अनुसार, शुक्रवार को तटीय तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछार की संभावना है. आंतरिक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

high 1
Weather Forecast today himachal pradesh

स्काइमेट वेदर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

Weather Forecast News

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में चार दिसंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. तमिलनाडु में उत्तरी तटीय क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं.

weather forecast
Weather Forecast today /Cyclonic storm

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में दिख रहा निम्न दबाव क्षेत्र का एक दिसंबर तक कम दबाव के रूप में और केंद्रित होने की संभावना है जो धीरे-धीरे यह तीन दिसंबर तक एक चक्रवाती तूफान के रूप में बदल जाएगा. चक्रवाती तूफान के चार दिसंबर की सुबह उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंचने के आसार है.

weather forecast himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां के ऊंचाई वाले जनजातीय क्षेत्रों और अन्य ऊंची पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी हुई है. स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, एक दिसंबर को मध्य और निचली पहाड़ियों में कहीं-कहीं बारिश और ऊंची पहाड़ियों में कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी और उसके बाद शुष्क मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है.

weather fog
Weather Forecast Updates jharkhand

बंगाल की खाड़ी में बने पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में भी देखा जा रहा है. प्रदेश के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. अभी मौसम शुष्क रहेगा. मौसम केंद्र ने बताया है कि चार दिसंबर तक ऐसी ही स्थिति रहेगी.

Weather Forecast today up

उत्तर प्रदेश में धीरे धीरे ठंड का असर बढ़ रहा है. बारिश और धूप ना निकलने की वजह से गुरुवार को अन्य दिनों की अपेक्षा दिन में ज्यादा ठंड रहा. शुक्रवार और शनिवार को भी उत्तर प्रदेश में कई जगह बारिश के आसार हैं. इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है.

29 11 2020
Weather Forecast today bihar and chhattisgarh

स्काइमेट वेदर के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान और बिहार, छत्तीसगढ़ और आंतरिक आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.