Weather Forecast : यूपी-बिहार में होगी भारी बारिश, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

8
16081 pti08 15 2023 000368b
Weather Forecast today and tomorrow up , uttrakhand and himachal

देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने की मानें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा, बिहार, बंगाल, सिक्किम और नॉर्थईस्ट इंडिया में अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश जनतीवन को प्रभावित करेगी. वहीं, दक्षिण भारत में अगले छह से सात दिनों तक बारिश की गतिवधियां देखने को मिलेगी.

Weather Forecast today and tomorrow up and rajasthan

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में 23 से 25 अगस्त तक भारी बारिश के आसार हैं. जबकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरपूर्वी राजस्थान में 23 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

16081 pti08 15 2023 000369a 1
Weather Forecast today and tomorrow bihar and jharkhand

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी यूपी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के इलाकों में 23 और 24 को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मध्य भारत के मौसम पर नजर डालें तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं पूर्वी भारत को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि सब हिमालीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार में 23 से 26 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है.

Weather Forecast today and tomorrow odisha and bengal

मौसम विभाग के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा में 23-25 अगस्त के बीच भारी बारिश के आसार हैं. नॉर्थईस्ट इंडिया के मौसम पर नजर डालें तो अगले पांच दिनों तक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. दक्षिण भारत में तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में भारी बारिश के आसार हैं.

11081 pti08 11 2023 000232a
Weather Forecast today and tomorrow rain red alert

मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में बुधवार के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी करने के मद्देनजर प्रशासन को 24 घंटे मुस्तैद रहने को कहा गया है. मौसम विभाग द्वारा देहरादून सहित आठ जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट तथा दो जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Forecast today and tomorrow delhi-ncr

दिल्ली में बुधवार सुबह मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने दिन में शहर में और बारिश होने का अनुमान जताया है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को भी हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इसका अधिकतम तापमान पर कोई खास असर नहीं देखने को मिलेगा. राजधानी में अगले चार से पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.