Weather Forecast: दिल्‍ली में हल्‍की बारिश की संभावना, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

18
31081 pti08 31 2023 000130a
Weather Forecast today odisha

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, केरल, आंतरिक कर्नाटक और ओडिशा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

Weather Forecast today jharkhand and bihar

स्काइमेट वेदर के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिणी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और लद्दाख में हल्की बारिश की संभवना है.

02091 pti09 02 2023 000177b
Weather Forecast today delhi ncr

दिल्‍ली में आज हल्‍की बारिश की संभावना है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान के लोगों को गर्मी से राहत के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

Weather Forecast today jharkhand

मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि मानसून का एक टर्फ झारखंड के पूर्वी हिस्से से अभी गोरखपुर, पटना, हजारीबाग होते हुए बंगाल की खाड़ी जा रहा है. एक साइक्लोनिक सरकुलेशन भी है. इससे अगले कुछ घंटे में एक लो प्रेशर बन सकता है. इसके असर से मानसून थोड़ा तेज हो सकता है. पांच सितंबर को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह से आठ सितंबर तक इसमें थोड़ी कमी आयेगी. इस दौरान कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात हो सकती है.

19081 pti08 19 2023 000084b
Weather Forecast today up

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक प्रदेश में मंगलवार को पश्चिमी यूपी में में एक या दो स्थानों और पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. प्रदेश में 6 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक इसके बाद प्रदेश में 7 और 8 सितंबर को मौसम में बदलाव देखने को​ मिलेगा और मानसून की गतिविधियां पूरे प्रदेश में सक्रिय होंगी.

Weather Forecast today telangana and maharashtra

मौसम विभाग के मुताबिक देश के दक्षिणी और पूर्वी हिस्‍सों में आज बारिश के आसार हैं. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलावा तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

16081 pti08 15 2023 000369a 1
Weather Forecast today chhattisgarh and mp

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर के राज्‍यों सहित पूर्वी झारखंड, ओडिशा, लक्षद्वीप, सिक्किम और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.