Weather Forecast: झारखंड में आज भी होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

7

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई राज्यों में बारिश की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में कोहरा छाया नजर आएगा. इसके चलते ठंड में इजाफा हो सकता है. यह सिलसिला आने वाले कुछ दिनों तक देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो, दिल्ली-एनसीआर में 20 फरवरी को बारिश हो सकती है. जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

यहां हो सकती है बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, बिहार और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 17 फरवरी से बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है. यह 21 फरवरी तक जारी रह सकती है.

ओडिशा में घने कोहरे की स्थिति

स्काइमेट वेदर के अनुसार, 19 से 21 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है. ओडिशा में एक या दो स्थानों पर घने कोहरे की स्थिति हो सकती है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार

उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर बने चक्रवात का प्रभाव नजर आ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना भी व्यक्त की गई है.

झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर

झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, 15 फरवरी तक झारखंड में ऐसी ही स्थिति नजर आएगी और कुछ इलाकों में बारिश होगी. लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य के कई जिलों का अधिकतम तापमान गिर गया है. वहीं न्यूनतम तापमान चढ़ गया है.

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में सर्दी कम होती नजर आ रही है. गुरुवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. आज अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने का अनुमान नहीं है. उसके बाद धीरे-धीरे तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है. 16 और 17 फरवरी को भी मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.

हिमालय में हो सकती है बर्फबारी

एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव नजर आ सकता है. 17 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज के साथ बारिश की संभावना है. 18 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की या मध्यम वर्षा या बर्फबारी हो सकती है. कहीं-कहीं भारी वर्षा या बर्फबारी की भी संभावना व्यक्त की गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.