Weather Forecast: झारखंड-बिहार में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

7

दिल्ली में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. सुबह की शुरुआत ठंडी हवा से हुई. मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश और बूंदाबांदी के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले एक हफ्ते तक धूप छांव दिल्ली के लोगों को देखने को मिलेगा. इधर, पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में घना कोहरा देखने को सुबह मिला. कोहरे के कारण विज़िबिलिटी कम नजर आई.

झारखंड में होगी बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के कारण झारखंड में मौसम बदल चुका है. राज्य के कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. 13 और 14 फरवरी को विक्षोभ का व्यापक असर झारखंड में दिखने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. इसके बाद 15 फरवरी से इसका असर कम होने लगेगा. 16 से झारखंड का मौसम साफ हो जायेगा. मंगलवार को पलामू प्रमंडल में ओलावृष्टि के आसार हैं जिसको लेकर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. आज गुमला, लोहरदगा, रामगढ़, हजारीबाग, रांची और कोडरमा में भी हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

बिहार में होगी बारिश

बिहार के मौसम की बात करें तो यहां 13 से 15 फरवरी तक बक्सर से लेकर जमुई तक मध्यम से हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. एक चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है जिसकी वजह से मौसम में परिवर्तन होगा. 13 और 14 फरवरी को सूबे की राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के जिलों में बारिश हो सकती है. 15 फरवरी को भी बादलों का प्रभाव रहेगा जबकि फिर 16 फरवरी से मौसम साफ हो सकता है.

यूपी का मौसम

13 फरवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश व गरज के साथ बारिश हो सकती है. 14 फरवरी को भी बूंदाबादी और बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग की ओर से व्यक्त किया गया है. इसके बाद 15 फरवरी से मौसम में फिर से सुधार होगा. अगले तीन दिन के बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है. उसके बाद कोई बड़ा बदलाव मौसम में देखने को नहीं मिलेगा.

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं जबकि तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.