Weather Forecast आज इन राज्यों में होगी बारिश

6

rain

Weather Forecast : दिल्ली में आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में 25 फरवरी को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है. वहीं यहां का अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमशः 26 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया जा सकता है. बिहार की राजधानी पटना सहित प्रदेश के ज्यादातर शहरों में पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है जिससे ठंड में मामूली बढ़ोतरी हुई है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast : हिमाचल प्रदेश में होगी बारिश और बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी देखने को मिल रही है. राजधानी शिमला में बर्फबारी के साथ बर्फीली हवाएं भी चलीं जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ. मौसम विभाग ने वेदर को लेकर जानकारी दी है कि 25 फरवरी से एक मार्च तक ऊंचे पहाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है. वहीं 26, 27 और 29 फरवरी को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है. एक मार्च को भी सूबे के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 26 फरवरी से हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है.

Weather Forecast : झारखंड के कई इलाकों में हो सकती है बारिश

झारखंड के वेदर को लेकर मौसम केंद्र की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, प्रदेश में 25 से 27 फरवरी तक राजधानी रांची सहित कई इलाकों में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान बादल भी छाये रहेंगे. 26 और 27 फरवरी को हवा की गति सामान्य से तेज होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 26-27 तथा न्यूनतम तापमान 14-15 डिग्री सेसि के आसपास रहने की संभावना है. 28 फरवरी से मौसम साफ हो सकता है.

Weather Forecast : राजस्थान में बारिश के आसार

एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले हफ्ते राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने व बूंदाबांदी होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26-27 फरवरी को राजस्थान के कुछ भागों में बादल छाए रह सकते हैं और कहीं-कहीं बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. एक और तीव्र पश्चिमी विक्षोभ 1 से 2 मार्च से सक्रिय हो सकता है जिसके प्रभाव से मार्च के पहले सप्ताह में सूबे के कुछ भागों में मेघगर्जन और कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

Weather Forecast : इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काइमेट के अनुसार, 25 फरवरी को सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. पूर्वी असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 26 फरवरी को मराठवाड़ा, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भी बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.