Weather Forecast : इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

5
23091 pti09 23 2023 000101b
Weather Forecast Today bihar

बिहार में बारिश लगातार कई दिनों से हो रही है. लोगों को धूप के दर्शन नहीं हो रहे. आइएमडी के मुताबिक 6 अक्टूबर से मानसून पूरे बिहार में काफी कमजोर हो जायेगा. 6 से 10 अक्टूबर तक आसमान साफ हो जायेगा. आइएमडी के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आशीष कुमार के मुताबिक उम्मीद की जानी चाहिए कि बिहार से मानसून 8 अक्टूबर के आसपास लौट सकता है.

Weather Forecast Today up

यूपी में अब बारिश का सिलसिला थम चुका है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा. प्रदेश में फिलहाल 8 अक्टूबर तक न तो बारिश की स्थिति और न ही मौसम को लेकर कोई अलर्ट जारी किया गया है.

15091 pti09 15 2023 000014b
Weather Forecast Today/ heavy rain

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, असम और मेघालय में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

Weather Forecast Today chhattisgarh and mp

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उत्तरी ओडिशा, झारखंड, बिहार, गोवा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है. वहीं झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश के आसार हैं.

15091 pti09 15 2023 000039b
Weather Forecast Today jharkhand

राजधानी रांची में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही थी. लगातार बारिश के बाद आज गुरुवार को अहले सुबर से ही मौसम साफ हो गया है. मौसम केंद्र के प्रभारी निदेशक अभिषेक आनंद ने कहा था कि पांच अक्टूबर की सुबह तक कोल्हान और संताल के कई हिस्सों में बारिश होगी. शेष हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. पांच अक्टूबर के दोपहर बाद से इसमें कमी आयेगी. छह अक्टूबर से मौसम खुलने लगेगा. सात से आसमान पूरी तरह साफ हो जाने का पूर्वानुमान है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.