Weather Forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें अगले सप्ताह आपके इलाके का कैसा रहने वाला है मौसम

41
07071 pti07 07 2023 000409b
Weather forecast next week

देश के कई राज्यों में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के वेदर के संबंध में जानकारी दी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह के दौरान गुजरात राज्य में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती.

Weather forecast maharashtra and goa

मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह के पहले भाग के दौरान कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है जिसका प्रभाव आम जनजीवन पर पड़गा. सप्ताह के दौरान उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

07071 pti07 07 2023 000255b
Weather forecast north east

मौसम विभाग के अनुसार मध्य भारत में सप्ताह के पहले भाग के दौरान हल्की/मध्यम से व्यापक बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. सप्ताह के दौरान पूर्वोत्तर भारत में, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मणिपुर में व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

Weather forecast delhi ncr

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में शहर में और बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई चौबीस घंटे की अवधि में कुल तीन मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. आईएमडी ने दिन के दौरान आमतौर पर बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

07071 pti07 07 2023 000395b
Weather forecast north india

आईएमडी ने अगले चार से पांच दिनों के लिए केरल के मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले चार से पांच दिनों में उत्तर भारत में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में आठ से नौ जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather forecast bihar

9 जुलाई को बिहार की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान – 35 डिग्री सेल्सियस है. 10 जुलाई पटना का तापमान अधिकतम पूर्वानुमान – 34 डिग्री सेल्सियस, -11 जुलाई को पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान – 33 डिग्री सेल्सियस, 12 जुलाई को पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान – 33 डिग्री सेल्सियस है.

rain sahibganj
Weather forecast jharkhand

झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के जिलों में अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज भी इन इलाकों में भारी बारिश होगी. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, झारखंड में फिलहाल मानसून कमजोर है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनने व पश्चिम बंगाल व ओडिशा के बीच साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से झारखंड में 12 जुलाई तक आकाश में बादल छाये रहेंगे व रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.