Weather Forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिख रहा असर

4
15101 pti10 15 2023 000043b
Weather Forecast

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली में रविवार रात से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा.आईएमडी ने कहा कि बारिश के बाद हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है.

Weather Forecast

मध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी रविवार को सर्दियों के मौसम की पहली बारिश हुई और मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि के साथ-साथ तेज हवाओं का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

Weather Forecast for india
Weather Forecast

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने कहा है कि राज्य के बड़वानी और झाबुआ में रविवार को बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के कारण इंदौर और उज्जैन मंडलों से बिजली गिरने तथा गरज के साथ बारिश होने की सूचना है.

Weather Update today

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, पूरे राज्य में बारिश होगी. वहीं, मंगलवार को बारिश में कमी आने की उम्मीद है.

23091 pti09 23 2023 000166a
Weather Forecast

मौसम विज्ञानी के अनुसार मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई हिस्सों में दिन का तापमान घट गया, जबकि रात को तापमान बढ़ने की उम्मीद है. राज्य में मंगलवार से आसमान साफ होने के बाद तापमान में कमी आ सकती है.

Weather Forecast

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई. सांचौर में हल्की ओलावृष्टि भी हुई. हालांकि, पूर्वी राजस्थान मुख्यतः शुष्क रहा. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है.

Weather Forecast
Weather Forecast

मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 नवंबर को भी कोटा, भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है.विभाग के मुताबिक 28 नवंबर से मौसम शुष्क रहने और तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की भी संभावना है.

Weather Forecast

इधर, गुजरात में रविवार को तूफान और बेमौसम बारिश होने के बाद कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और फसल क्षतिग्रस्त हो गईं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.