Weather Forecast LIVE: बिहार में अलर्ट जारी, जानें यूपी-दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

5

Weather Forecast LIVE: बिहार में भीषण गर्मी के आसार , लू का रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को बिहार में इस सीजन की सबसे भीषण गर्मी का पूर्वानुमान जारी किया है. विभाग ने इसके लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट एक साथ जारी किया है. बांका, औरंगाबाद, नवादा, भभुआ व रोहतास के लिए रेड अलर्ट और जहानाबाद, अरवल, नालंदा, भोजपुर, बक्सर व पटना के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और सीवान के लिए यलो अलर्ट जारी है.

Weather Forecast LIVE: झारखंड में प्री-मानसून एवं मानसून की बारिश 19 जून के बाद

झारखंड में बारिश का इंतजार लोग कर रहे हैं. यहां प्री-मानसून एवं मानसून की बारिश 19 जून के बाद शुरू होने की संभावना है लेकिन प्रदेश को इस पूरे महीने गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में इस बात की जानकारी दी है. रांची स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय केन्द्र के प्रमुख अभिषेक कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा लगाये गये पूर्वानुमान के अनुसार 29 जून तक गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

Weather Forecast LIVE: चक्रवाती तूफान के कमजोर पड़ने की संभावना

आईएमडी ने बताया कि गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय बीती रात 2:30 बजे नलिया से 30 किमी उत्तर में सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र पर केंद्रित था. इसके उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने और 16 जून की सुबह तक चक्रवाती तूफान के कमजोर पड़ने और उसी शाम तक दक्षिण राजस्थान में चक्रवात के डिपरेशन में जाने की उम्मीद है.

Weather Forecast LIVE: कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात के कच्छ क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश के साथ-साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है. सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में हवा की गति 100 किमी प्रति घंटा से अधिक हो सकती है. पूर्वोत्तर अरब सागर में ऊंची लहरों के साथ समुद्र की स्थिति बहुत खराब हो सकती है. असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं.

Weather Forecast LIVE: राजस्थान में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी

स्काइमेट वेदर के अनुसार पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश की संभावना है. गुजरात क्षेत्र, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, जम्मू कश्मीर, पंजाब के हिमाचल प्रदेश भागों और दक्षिण पश्चिम राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 16 जून से दक्षिण पश्चिम और पश्चिमी राजस्थान में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी और स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Weather Forecast LIVE: यहां हल्की बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और विदर्भ और मराठवाड़ा में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.