Weather Forecast Live: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

68

Weather Forecast Live: आईएमडी ने अगस्त-सितंबर में सामान्य बारिश होने का अनुमान जताया

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि जुलाई में मूसलाधार बारिश के बाद देश में मानसून सीजन के दूसरे हिस्से (अगस्त एवं सितम्बर) के दौरान सामान्य बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वी मध्य भारत, पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र के कुछ हिस्सों तथा हिमालय के अधिकांश उपसंभागों में सामान्य और इससे थोड़ी अधिक बारिश होने का अनुमान है.

Weather Forecast Live: उत्तर-पश्चिम भारत में सबसे अधिक (258.6 मिलीमीटर) वर्षा दर्ज की गयी

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने मीडिया को जानकारी दी कि प्रायद्वीपीय भारत के अधिकांश हिस्सों और उत्तर-पश्चिम व मध्य भारत के पश्चिमी हिस्सों में सामान्य से कम बारिश होने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां भारत में जुलाई में 13 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई, वहीं देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्रों में 1901 के बाद से इस महीने में तीसरी सबसे कम बारिश दर्ज हुई. महापात्रा ने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत में 2001 के बाद से जुलाई में सबसे अधिक (258.6 मिलीमीटर) वर्षा दर्ज की गयी.

Weather Forecast Live: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत के विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Weather Forecast Live: इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, आंध्र प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप, सौराष्ट्र और कच्छ, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु में हल्की बारिश के आसार हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.