Weather Forecast: दिल्ली-UP में भीषण गर्मी, झारखंड में जल्द होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का मौसम

7

Weather Forecast LIVE: यूपी में बढ़ रहा है गर्मी का पारा

यूपी में मौसम की करवट के बाद एक बार फिर गर्मी का पारा चढ़ने लगा है. पश्चिमी यूपी के अलावा कई अन्य जगहों पर गर्मी बढ़ रही है. कई इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार चला गया है. न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि हुई है. गर्मी से लोगों का बुरा हाल है.

Weather Forecast LIVE: इस दिन से झारखंड में होगी बारिश

झारखंड में बीते दिनों हुई बारिश के बाद एक बार फिर मौसम शुष्क हो गया है. राजधानी रांची समेत कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. इधर मौसम विभाग ने कहा है कि इस सप्ताह तापमान में इजाफे के कारण लोगों को गर्मी से दो चार होना पड़ सकता है. विभाग ने एक चार्ट जारी कर कहा है कि राज्य के 7 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि झारखंड में 7 जून के बाद से कई जिलों में बारिश हो सकती है.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली का मौसम

दिल्ली में शुक्रवार को भी हल्की बारिश व आंधी की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. इसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा और तापमान में कुछ बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

Weather Forecast LIVE: झारखंड में कैसा रहने वाला है मौसम

रांची स्थित मौसम कार्यालय ने झारखंड के मौसम को लेकर जानकारी दी है. मौसम केंद्र रांची के द्वारा इस बाबत चार्ट जारी किया गया है. आप भी देखें अगले कुछ दिनों तक झारखंड में कैसा रहने वाला है मौसम

imd jharkhand
Weather Forecast jharkhand

Weather Forecast LIVE: झारखंड का मौसम

झारखंड की राजधानी रांची में मौसम शुष्क बना हुआ है. ऐसा ही मौसम प्रदेश के अन्य जिलों में भी नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने तापमान को लेकर एक चार्ट जारी किया है.

jharkhand weather

Weather Forecast LIVE: तेज आंधी के साथ बिजली चमकने और बारिश के आसार

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी के साथ बिजली चमकने और बारिश के आसार हैं.

Weather Forecast LIVE: यूपी का मौसम

यूपी के मौसम में हुए बदलाव के बीच शुक्रवार को अधिकांश हिस्सों में सुबह आसमान साफ रहा. आंधी और बरसात के बाद अब गर्मी अपना असर दिखाने लगी है. दिन के समय धूप की वजह से एक बार लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं. हालांकि बीच में बादलों की आवाजाही बने रहने और हवाओं के कारण लू की स्थिति नहीं है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी प्रदेश में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है.

Weather Forecast LIVE:  3-4 दिनों तक बारिश के आसार नहीं

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक झारखंड में अगले पांच दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं है. रांची स्थित मौसम केंद्र के प्रमुख ने बताया है कि अगले 5 दिनों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. साथ ही यह भी कहा है कि अगले 5 दिनों तक राज्य के किसी हिस्से में बारिश की भी संभावना नहीं है.

Weather Forecast LIVE:  बिहार लू की चपेट में

बिहार के लोगों को लू से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे क्योंकि गुरुवार को खगड़िया जिले में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही राज्य में कम से कम 13 स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार अगले तीन-चार दिनों में राज्य में लू की स्थिति बने रहने की संभावना है.

Weather Forecast LIVE:  हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चलने की आशंका

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चलने के आसार है.

Weather Forecast LIVE:  यहां हल्की बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

राजस्‍थान में मई महीने की बारिश ने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

राजस्‍थान में मई में रिकॉर्ड 62.4 मिलीमीटर बारिश हुई जो रेगिस्तानी राज्‍य में इस महीने की यह बीते 100 साल की सबसे अधिक बारिश है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्‍य में मई में औसतन 13.6 मिलीमीटर बारिश होती है लेकिन इस बार, अनेक पश्चिमी विक्षोभों एवं अन्य कारणों के चलते आए दिन बूंदाबांदी से लेकर भारी बारिश होती रही. उसके अनुसार इस महीने में कुल 62.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जो मई में पिछले 100 वर्षों में सर्वाधिक रही है.

हरियाणा, पंजाब में बारिश का दौर जारी

हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में फिर बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान इस मौसम के सामान्य तापमान से नीचे बना रहा. बारिश की वजह से मौसम सुहावना बना हुआ है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.