Weather Forecast LIVE: बिहार-झारखंड में हो सकती है बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

26

कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है. केरल, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, आंतरिक कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी हो सकती है.

बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड में हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा,दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है.

हिमाचल के ऊना में अचानक आयी बाढ़, 10 घर क्षतिग्रस्त

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में अचानक आयी बाढ़ से हरोली इलाके के एक गांव के 10 घर क्षतिग्रस्त हो गये. राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी है. स्थानीय मौसम विभाग ने मैदानी, निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर नौ जुलाई तक भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है और राज्य में 11 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

बिहार के 8 जिलों में वज्रपात से 15 लोगों की मौत

बिहार के आठ जिलों में वज्रपात की चपेट में आकर पिछले 24 घंटे में 15 लोगों की मौत हो गयी है. घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. अधिकारियों ने बताया कि वज्रपात में मरने वालों में रोहतास में पांच, कटिहार, गया और जहानाबाद में दो-दो तथा खगड़िया, कैमूर, बक्सर और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

केरल में मूसलाधार बारिश जारी

केरल में हो रही तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है, जिसके चलते जन जीवन ठप हो गया है. इसके अलावा नदियों और बांधों में जल स्तर बढ़ गया है, पेड़ों के उखड़ने से मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं और तटीय क्षेत्रों में कई लोग विस्थापित हुए हैं. आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिन में बारिश की तीव्रता कम होने का अनुमान है. इसके बावजूद आईएमडी ने गुरुवार के लिए राज्य के छह जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.