Weather Forecast LIVE: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, दिल्ली में यमुना ने तोड़े रिकॉर्ड, जानें मौसम का हाल

8

Weather Forecast LIVE: हिमाचल प्रदेश में ‘येलो अलर्ट’ जारी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 15 और 16 जुलाई को भारी बारिश, गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने और बिजली गिरने का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

Weather Forecast LIVE: उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले दो दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है और उसके बाद बारिश में कमी आएगी.

Weather Forecast LIVE: यमुना के जलस्तर ने तोड़ा 1978 का रिकार्ड

सरकारी एजेंसियों की मानें तो, दिल्ली में यमुना का जलस्तर बुधवार को 207.83 मीटर के स्तर तक पहुंच गया और इस तरह से 1978 का 207.49 मीटर का रिकार्ड टूट गया. दिल्ली में पिछले तीन दिनों में यमुना का जलस्तर बहुत तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है. यमुना का जलस्तर रविवार पूर्वाह्न ग्यारह बजे 203.14 मीटर था, जो सोमवार शाम पांच बजे तक बढ़कर 205.4 मीटर हो गया. यमुना का जलस्तर 205.33 मीटर के खतरे के निशान को उम्मीद से 18 घंटे पहले ही पार कर गया.

Weather Forecast LIVE: यहां भारी बारिश होने के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार,अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश होने के आसार है. पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, गुजरात क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Weather Forecast LIVE: यहां हल्की बारिश होने की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.