Weather Forecast LIVE: दिल्ली में बदलेगा मौसम, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

13

नया पश्चिमी विक्षोभ देगा गर्मी से राहत

दिल्ली के लोगों को गर्मी से हाल बेहाल है. मौसम विभाग की मानें तो एक नया पश्चिमी विक्षोभ 24 मई से गर्मी से राहत दिला सकता है. तीन से चार दिनों तक हल्की बारिश होने और बादल छाए रहने की उम्मीद है. रविवार को सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 25 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि रात का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने सोमवार को अलग-अलग दिल्ली के स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने और भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है. विभाग ने दिन के दौरान 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज सतही हवाएं चलने का भी अनुमान जताया है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 43 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

आज इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पूर्वी भारत और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. ओडिशा के दक्षिणी तट, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, सिक्किम और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार 22 मई को तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों को बारिश देखने को मिल सकती है. दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, दक्षिण हरियाणा, पश्चिम राजस्थान और विदर्भ में अलग-अलग क्षेत्रों में हीट वेव चलने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.