Weather Forecast: नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, यहां होगी बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम

41
23091 pti09 23 2023 000203a
weather forecast today/ heavy rain alert

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

weather forecast today bengal

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है.

15091 pti09 15 2023 000257b
weather forecast today jharkhand

पलामू प्रमंडल से मानसून की विदाई की शुरुआत हो चुकी है. धीरे-धीरे एक दो दिनों में झारखंड से मानसून की विदाई हो जाएगी. फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम शुष्क रहने की संभावना जतायी जा रही है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान की मानें, तो 16 अक्टूबर तक झारखंड में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. दूर-दूर तक बारिश के आसार नहीं हैं. इस तरह दुर्गा पूजा की शुरुआत में मौसम साफ रहेगा.

weather forecast today bihar

बिहार के अरवल और आरा में मॉनसून की विदाई हो गई है. इसके अलावा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद से मॉनसून की विदाई की शुरुआत हो चुकी है.

02101 ap10 02 2023 000376a
weather forecast today rajasthan/ western disturbance

राजस्थान में इस सप्ताह के आखिर तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है जिससे कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के पश्चिमी भागों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों तथा बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. इस विक्षोभ का सर्वाधिक असर 16-17 अक्टूबर को रह सकता है. विक्षोभ के चलते जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में बादलों की गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसी तरह 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

weather forecast today himachal pradesh

ऊंचे स्थानों पर हिमपात की पुष्टि करते हुए मौसम विभाग कार्यालय के निदेशक सुरिंदर पॉल ने कहा कि 14 अक्टूबर से हिमाचल प्रदेश में एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ आएगा जिसके फलस्वरूप ऊंचे स्थानों पर हिमपात तथा निचले पहाड़ों पर वर्षा होगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.