Weather Forecast: नये साल के जश्न में बारिश डालेगी खलल, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

7
27091 pti09 27 2023 000345b
Weather Forecast today, western disturbances

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 29 या 30 दिसंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की संभावना व्यक्त की गई है जिसकी वजह से मौसम में बदलाव नजर आएगा. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में 31 दिसंबर की शाम से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है.

Weather Forecast New Year 2024

साल के आखिरी दिनों में कई राज्यों में बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है. विभाग की मानें तो 30 दिंसबर से एक जनवरी तक तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है.

11121 pti12 11 2023 000028b
western disturbances/ imd alert

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में मौसम करवट लेगा. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा में 30 दिसंबर से 2 जनवरी के दौरान हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

Weather Forecast jharkhand

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें तो, 29-30 दिसंबर 2023 से पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो रहा है जिससे एक बार फिर झारखंड में दो जनवरी 2024 की शाम से मौसम का मिजाज बदलने की पूरी संभावना है. एक जनवरी को तो मौसम खुशनुमा रहेगा, लेकिन रांची सहित अन्य इलाकों में दो जनवरी की शाम से बादल छाने लगेंगे और तीन जनवरी से लगातार तीन दिनों तक बारिश होने का अनुमान है.

09111 pti11 08 2023 000030b
Weather Forecast odisha

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि मौसम की यह स्थिति झारखंड सहित बिहार, ओडिशा में भी देखने को मिलेगी. आकाश में बादल छाये रहने व बारिश होने से झारखंड में सुबह में कोहरा व धुंध छायी रहेगी. न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आ सकती है.

Weather Forecast mp and chhattisgarh

मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिन तक जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा समेत आसपास के इलाकों में घना कोहरा नजर आ सकता है.

10111 pti11 10 2023 000189b
Weather Forecast Delhi-ncr

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को घना कोहरा छाया नजर आया. वायु गुणवत्ता बुलेटिन के अनुसार हवा की गुणवत्ता में सुधार होने की संभावना राजधानी में अभी नहीं है. बुधवार को हवा की गुणवत्ता खराब होने और ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में होने की संभावना है, जबकि गुरुवार को इसके ‘‘बहुत खराब’’ श्रेणी में रहने की संभावना है.

Weather Forecast december last days

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट ने भी साल के अंतिम दिनों को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. एजेंसी की मानें तो, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में नए साल की पूर्वसंध्या में बारिश देखने को मिल सकती है. एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 29 या 30 दिसंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने वाला है जिसकी वजह से बारिश हो सकती है.

Screenshot 20231204 133706 Google
Weather Forecast bihar

नए साल की शुरुआत में बिहार में मौसम में बदलाव की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक, 29 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है जिसकी वजह से मौसम करवट लेगा. अगले दो -चार दिन दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर मध्यम से भारी कोहरा देखने को मिल सकता है. हालांकि यह बेहद सीमित क्षेत्र में होगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.