Weather Forecast: आ रहा है बड़ा तूफान! छठ पर्व पर जानें आपके राज्य में कैसा रहने वाला है मौसम

5
02101 ap10 02 2023 000376a
Weather forecast Chhath Puja 2023/ imd alert cyclone

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना गहरे दबाव का क्षेत्र 18 नवंबर तक चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है और बांग्लादेश तट को पार कर सकता है. इसके प्रभाव से ओडिशा के कई हिस्सों खासकर तटीय क्षेत्र में भारी वर्षा होगी तथा 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

Weather forecast Chhath Puja today

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि इस तंत्र से पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों, त्रिपुरा और मिजोरम में भारी वर्षा हो सकती है तथा नगालैंड, मणिपुर, असम एवं मेघालय में शनिवार तक बारिश होगी.

10111 pti11 10 2023 000189b
Weather forecast Chhath Puja delhi

दिल्ली में कोहरा छाया नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 17 नवंबर को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आनेवाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है.

Weather forecast Chhath Puja delhi up

मौसम विभाग के द्वारा दी गई है उसके अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. लखनऊ में आज कुहासे के साथ सुबह की शुरूआत हुई.

Weather Forecast Today
Weather forecast Chhath Puja

स्काइमेट वेदर के अनुसार, शुक्रवार को दक्षिण बांग्लादेश और दक्षिण पूर्व पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. वहीं तटीय और दक्षिणी तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है.

Weather forecast Chhath Puja jharkhand

झारखंड में आंशिक बादल छाए नजर आ रहे हैं. शनिवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें, तो 18, 19 और 20 नवंबर को आसमान मुख्यत: साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहेगा. 21 व 22 नवंबर को भी आसमान मुख्यत: साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहने की संभावना व्यक्त की गयी है.

09111 pti11 09 2023 000020a
Weather forecast Chhath Puja bihar

छठ महापर्व के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बिहार के लिए विशेष मौसम बुलेटिन जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना जिले में 19 व 20 नवंबर को आमतौर पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है. सुबह में धुंध छाये रहने का पूर्वानुमान है. आंशिक रूप से बारिश की संभावना भी व्यक्त की गयी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.