Weather Forecast : झारखंड-बिहार में होगी बारिश, जानें यूपी-दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

11
16081 pti08 15 2023 000369a 1
Weather Forecast himachal pradesh

मौसम विज्ञान कार्यालय ने मानसून के कमजोर होने के बावजूद हिमाचल प्रदेश में 22 से 24 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है और ‘ऑरेंज अर्लट जारी किया है. इसके साथ ही 21 अगस्त के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. इसने बताया कि रविवार को भी राज्य के छिटपुट इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गयी. मौसम विज्ञान कार्यालय ने चंबा और मंडी जिलों के जल संग्रह क्षेत्र में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी है और 26 अगस्त तक यहां बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

Weather Forecast jharkhand

झारखंड के कई जिलों में मानसून सक्रिय है. इसका असर दिख रहा है. मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि 22 अगस्त को झारखंड के उत्तर-पूर्वी और उत्तर पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. वहीं 23 और 24 अगस्त को भी राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से (गुमला, सिमडेगा, खूंटी, प सिंहभूम) में कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान है. इस दौरान गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है. विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 28 अगस्त तक बारिश होने का अनुमान है. राजधानी सहित कई जिलों में दिन में दो से तीन बार बारिश होगी. आकाश में बादल छाये रहेंगे.

14081 pti08 14 2023 000068a
Weather Forecast mp ,chhattisgarh and rajasthan

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Weather Forecast up and bihar

स्काइमेट वेदर के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, पूर्वी गुजरात और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

19081 pti08 19 2023 000083a
Weather Forecast bihar

बिहार में दो दिन के बाद अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. सोमवार को 18 जिलों में ठनका का अलर्ट है. वहीं, मंगलवार से भारी बारिश को लेकर अलर्ट है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन के राज्य में 22 से 26 अगस्त के दौरान गुजरने की संभावना है. इससे उत्तरी बिहार इलाके में बारिश होने का अनुमान है. उत्तरी भाग के कुछ जिलों के एक दो स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश और एक या दो स्थानों पर अत्यंत तेज बारिश होगी.

Weather Forecast uttar pradesh

उत्तर प्रदेश में 22 अगस्त को भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने के आसार हैं. 23 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगह और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 24 अगस्त को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्व उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है. प्रदेश में फिलहाल 25 अगस्त तक बारिश की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में अगले 24 घंटे तक दो से तीन डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने की संभावना है. इसके बाद दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.