Weather Forecast झारखंड में बारिश के आसार. जानें मौसम का हाल

6

Weather Forecast : दिल्ली में लोगों को अब गर्मी कर एहसास होने लगा है. बुधवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए नजर आ सकते हैं. यहां का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 और 15 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. शुक्रवार को जहां दिल्ली में बादल नहीं नजर आएंगे, वहीं शनिवार को फिर आंशिक बादल राजधानी में देखने को मिल सकते हैं. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

ओडिशा में होगी बारिश

ओडिशा के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने सूबे के नौ जिलों क्योंझर, अंगुल, ढेंकनाल, जाजपुर, कंधमाल के साथ-साथ कालाहांडी, बोलांगीर, सुबर्णपुर और बौध में 21 मार्च को बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. इस बारिश की वजह से तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई है.

Delhi Weather 3
Weather forecast : बिहार-झारखंड में होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 2

Delhi Weather Today

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, बिहार के साथ-साथ सिक्किम और पश्चिम असम में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं तमिलनाडु, केरल और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. गुरुवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यहां ऐसा मौसम 23 मार्च तक जारी रह सकता है.

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम की बात करें तो अधिकतर जिलों में आज बारिश देखने को मिल सकती है. राजधानी पटना के भी एक-दो स्थानों पर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सूबे के उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के जिलों में वज्रपात हो सकता है. विभाग की ओर से इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

Read More : Weather Forecast: झारखंड-छत्तीसगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, जानें अपने इलाके का हाल

झारखंड में साफ हो जाएगा मौसम

बंगाल की खाड़ी से आ रहे टर्फ का असर झारखंड में नजर आ रहा था जिसके अब कम होने की संभावना है. शुक्रवार से मौसम साफ होने के आसार हैं. गुरुवार को मौसम कैसा रहेगा? यदि आपके मन में यह सवाल आ रहा है तो बता दें कि संताल परगना में आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी देखने को मिल सकती है. 24 मार्च से एक बार फिर आकाश में बादल छाने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.