Weather Forecast झारखंड में बारिश के आसार. जानें मौसम का हाल

4

09111 pti11 09 2023 000020a

Weather Forecast: दिल्ली के लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा है. राजधानी में पिछले दिनों हुई हल्की बारिश का असर तापमान में नहीं देखने को मिला है. अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है. मौसम की मानें तो दिल्ली में अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान ऐसा ही रहेगा. शुक्रवार को यहां का अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम की बात करें तो यहां तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. अभी मार्च का आधा महीना ही बीता है और दिन का तापमान 35°डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है. मौसम विभाग की मानें तो 18 मार्च तक तापमान में कुछ खास वृद्धि होने की संभावना नहीं है. वहीं 19 मार्च और 20 मार्च को कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है.

झारखंड का मौसम

अब बात यदि झारखंड के मौसम की करें तो सूबे में आज यानी 15 मार्च को मौसम साफ रहेगा, लेकिन गर्मी लोगों को परेशान करेगी. वहीं, प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में आंशिक बादल छाए नजर आ सकते हैं. राज्य के कई इलाकों में 16 से 18 मार्च के बीच वज्रपात के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के अनुसार, 15 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और छिटपुट बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वहीं असम, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट के साथ-साथ केरल और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं.

Bihar Weather: बिहार में पिछले 6 दिन में 5 डिग्री बढ़ा तापमान, देखिए वीडियो क्यों हो रहा ऐसा?

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर विभाग की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, आने वाले 2 दिनों तक सूबे में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 17 मार्च से प्रदेश का मौसम फिर से बदलने के आसार हैं. 15 और 16 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. 17 मार्च को यूपी के पूर्वी हिस्से में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.