Weather Alert Today: झारखंड-दिल्ली समेत 9 राज्यों में बारिश

7

Weather Alert Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम ने करवट ली है. बीते दिन शनिवार से ही दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह भी हल्की बारिश हुई. वहीं, बात अगर पहाड़ी राज्यों की करें तो वहां भी बर्फबारी देखने को मिली. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में बारिश भी हुई है. जानकारी हो कि पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से दिल्ली-NCR समेत अन्य राज्यों में हुई ठंड बढ़ी.

Weather Alert Today
Weather today

Weather Alert Today: दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में आने वाले चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. वहीं, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 7 मार्च तक हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Weather Today
Weather today

Weather Alert Today: यूपी-बिहार में भी बारिश का अलर्ट

बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो आज यानी 3 मार्च को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी के साथ छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही इन जिलों में ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है. राजधानी लखनऊ समेत आसपास के जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है. साथ ही पंजाब में उठे पश्चिमी विक्षोभ का असर बिहार में देखने को मिल रहा है.

Weather Today
Weather today

Weather Alert Today: झारखंड में भी होगी बरसात

जानकारी हो कि चक्रवात की वजह से रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार है. झारखंड में फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. शनिवार को जहां पलामू, गढ़वा, लातेहार समेत अन्य जिलों में बारिश हो सकती है, वहीं तीन से छह मार्च तक बारिश के आसार हैं. तीन व चार मार्च को बारिश, वज्रपात व ओलावृष्टि को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Weather Today
Weather today

Weather Alert Today: बिहार में कब तक होगी बारिश?

आइएमडी की आधिकारिक बुलेटिन के मुताबिक तीन मार्च को पूरे बिहार राज्य में सामान्य बारिश होने के आसार हैं. बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले जिले दक्षिण-मध्य बिहार और दक्षिण -पूर्व बिहार के होंगे, जहां तीन से पांच मार्च तक बरसात होने की संभावना है. बिहार में बारिश की यह संभावना विभिन्न क्षेत्रों में बन रहे सायक्लोनिक सर्कुलेशन और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से बन रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.