VIDEO: हरियाणा में दो गुटों के बीच हुए हिंसक झड़प में कई घायल, जानें कैसे शुरू हुआ विवाद?

9

Mewat Clash : हरियाणा के मेवात में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें तो यह विवाद तब शुरू हुआ जब एक समूह के द्वारा एक विशेष यात्रा निकली जा रही थी. साथ ही यह भी बताया गया कि इसी दौरान दूसरे गुट की ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गयी. हालांकि, यह विवाद क्यों बढ़ा और इसके पीछे कौन है यह पता नहीं चल पाया है. लेकिन, खहर यह भी है कि भीड़ के द्वारा आसपास में मौजूद कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया है.

कैसे भड़की हिंसा ?

साथ ही कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की भी खबरें सामने आ रही है. खबरों की मानें तो नूंह में ब्रजमंडल यात्रा नगर मंदिर से जैसे ही चली तो खेडला गांव के पास यात्रा पर पथराव हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से लोग भड़क गए. उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की. कई लोग इस घटना में घायल भी हुए हैं. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुल कितने लोग घायल हुए है. मौके पर पुलिस तैनात है और शांति व्यवस्था बनाने की कोशिश में जुटी हुई है.

इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

दो पक्षों के बीच पथराव के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई. अन्य क्षेत्रों से भी पुलिस बल बुलाया गया है. पुलिस के अनुसार, बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा को नूंह में खेड़ला मोड़ के पास युवकों के एक समूह ने रोका और पथराव करने लगे. एक अधिकारी ने बताया कि जुलूस में शामिल ‘एक या दो कारों’ में आग भी लगा दी गई. खबरों के मुताबिक, जुलूस में शामिल लोगों ने उन्हें रोकने वाले युवकों पर पथराव किया.

इलाके में हालात स्थिर

जलाभिषेक यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने गुरुग्राम के सिविल लाइंस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. जुलूस के साथ पुलिस की एक टुकड़ी भी तैनात गई थी. पुलिस ने बताया कि इस झड़प में कुछ लोग घायल हुए हैं, लेकिन निर्धारित संख्या अभी नहीं बताई है. कुछ दावों के मुताबिक, झड़प की वजह बल्लभगढ़ में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया एक कथित आपत्तिजनक वीडियो था. नूंह के थाना प्रभारी हुकम सिंह ने कहा, ‘‘इलाके में हालात स्थिर हैं.’’

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.