पाकिस्तान में हरी सब्जी का टोटा! लहसून की कीमत साढ़े सात सौ रुपये, जानें कैसे मिल रहा है आलू

6
image 84
vegetable price in pakistan

जाड़े का दिन चल रहा है. इन दिनों भारत के लोगों को सस्ते दर पर हरी सब्जियां मिलतीं हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में सब्जी की कीमत इस मौसम में भी आसमान छू रही है. दरअसल, पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर है, जहां लोगों को अपनी पसंद की सब्जी खाने के लिए भी भारी कीमत चुकानी पड़ रही है.

lady finger price in pakistan

पाकिस्तान में सब्जियां की कीमत में आग लगी हुई है जिसकी चर्चा मीडिया में जोरों पर हो रही है. यहां के लोग अपनी प्यारी सब्जी भिंडी के लिए 460 चुका रहे हैं. यह कीमत सुनकर भारत के लोग चौंक गये.

Untitled
vegetable price in pakistan

https://grocerapp.pk/fruits-and-vegetables में जब आप जाएंगे तो यहां आपको लाहौर की कीमत नजर आएगी. यानी ऑनलाइन फ्रुट और वेजिटेबल की कीमत आपको नजर आने लगेगी.

poteto price in pakistan

यदि आप पाकिस्तान में आलू खरीदने जाएंगे तो आपको इसके लिए करीब 77 रुपये पाकिस्तानी कैरेंसी देने होंगे. भारत में अभी नया आलू 20 रुपये प्रति किलो पूर्वी राज्यों में मिल जाएगा.

image 2023 10 20T135426 958
Tomato price in pakistan

अब नजर डालते हैं प्याज की कीमत पर…तो आपको बता दें कि इस खास चीज के बिना आपके द्वारा बनाई गई सब्जी का स्वाद अधूरा रहता है. एक किलो प्याज के लिए लोगों को 170 रुपये पाकिस्तानी कैरेंसी देनी पड़ रही है. जबकि, टमाटर की बात करें तो इसके लिए आपको 140 रुपये प्रति किलो देने होंगे.

garlic price in pakistan

जहां पाकिस्तान में लहसून की कीमत साढ़े सात सौ रुपये से ज्यादा है. वहीं अदरक लोगों को पांच सौ रुपये से ज्यादा में मिल रहा है. इन दोनों के बिना भी सब्जी का स्वाद अधूरा रहता है.

HH
green pea price in pakistan

भारत में जहां हरी मटर आपको 40 से 50 रुपये किलो में मिल जाएगी. वहीं पाकिस्तान में एक किलो मटर की कीमत 200 रुपये है.

Broccoli price in pakistan

Broccoli की बात करें तो, पाकिस्तान में आपको एक किलो Broccoli की कीमत पांच सौ रुपये से ज्यादा चुकानी होगी. वहीं, गाजर आपको 100 रुपये किलो से ज्यादा की कीमत पर मिलेंगे.

नोट : यह कीमत उपरोक्त लिंक पर 26 दिसंबर की है. यह भाव लाहौर का है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.