Vedanta Group ने BPCL में सरकारी हिस्सेदारी खरीदने के लिए दाखिल किया अभिरुचि पत्र

0 87


वेदांता समूह ने भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में सरकार की हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रारंभिक अभिरुचि पत्र (EoI) दाखिल किया है। वेदांता समूह ने बुधवार को यह जानकारी दी है। भारत की दूसरी सबसे बड़ी ईंधन रिटेलर कंपनी बीपीसीएल में वेदांत की दिलचस्पी इसलिए है, क्योंकि यह उसके मौजूदा तेल और गैस कारोबार के साथ तालमेल खाता है।

गौरतलब है कि सरकार भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड में अपनी पूरी 52.98 फीसद हिस्सेदारी बेच रही है और इसके लिए अभिरुचि पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 16 नवंबर थी। कंपनी के प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट में कहा, ‘भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड में सरकार की हिस्सेदारी खरीदने के लिए वेदांता समूह का ईओआई हमारे मौजूदा तेल व गैस कारोबार के साथ संभावित तालमेल का मूल्यांकन करने के लिए है।’

यह भी पढ़ें (EPF, VPF, PPF, NPS: बड़ा रिटायरमेंट फंड तैयार करना चाहते हैं तो इन योजनाओं में करें निवेश, जानिए क्या-क्या हैं फायदे)

बीपीसीएल में सरकार की हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रारंभिक अभिरुचि पत्र दाखिल करने की समयसमीमा पूरी होने के बाद सरकार ने कहा था कि उसे कई अभिरुचि पत्र प्राप्त हुए हैं। हालांकि, सरकार ने बोली लगाने वालों का नाम नहीं बताया।