Patna- Ranchi Vande Bharat Train: पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन को लेकर आया ये अपडेट, जान लें काम की बात

158

Patna- Ranchi Vande Bharat: यदि आप बिहार या झारखंड से ताल्लुक रखते हैं और वंदे भारत ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. जी हां… पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande bharat express) का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. रेलवे की ओर से किसी भी दिन अब इसके शुभारंभ की तारीख की घोषणा की जा सकती है.

रांची और पटना यानी दोनों जगहों पर यार्ड का काम लगभग हो चुका है. वहीं ऐसी संभावना है कि इसी महीने के अंत में इसका शुभारंभ रेलवे के द्वारा किया जा सकता है. खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्धाटन कर सकते हैं. झारखंड की राजधानी रांची में इसको लेकर हलचल भी तेज हो चुकी है.

किस रूट से चलेगी Vande bharat express train

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वंदे भारत ट्रेन को गया रूट से चलाया जा सकता है. पटना से रांची तक ये ट्रेन जनशताब्दी की तरह ही गया होकर पटरी पर दौड़ेगी. लेकिन इस ट्रेन को मूरी की ओर से ना ले जाकर बरकाकाना होकर चलाने की तैयारी रेलवे की ओर से की जा रही है. इस क्रम में जहानाबाद, हजारीबाग टाउन ,कोडरमा और टाटीसिल्वे होकर वंदे भारत ट्रेन रांची पहुंचेगी.

Vande bharat express train कितने समय में पहुंचेगी पटना से रांची

वंदे भारत ट्रेन यदि उपरोक्त रूट से चलेगी तो ये सफर करीब 6 घंटे में ही तय कर लेगी. यहां चर्चा कर दें कि अभी सबसे कम समय में जनशताब्दी ही पटना से रांची जाती है. जो पौने 8 घंटे का वक्त लेती है. बिहार की राजधानी पटना से झारखंड की राजधानी रांची तक का सफर आप वंदे भारत ट्रेन से 6 घंटे में तय कर लेंगे.

Vande bharat express train का किराया

अब सबके मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर Vande bharat express train का किराया कितना होगा ? मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना-रांची वंदे भारत का किराया जनशताब्दी एक्सप्रेस से कुछ अधिक होगा. खबरों की मानें तो जनशताब्दी एक्सप्रेस के सफर में अभी पटना से रांची के बीच के सफर के लिए एसी चेयर कार में 650 रुपये देने पड़ते हैं. यही वंदे भारत ट्रेन में इसका किराया करीब 1000 रुपये देना पड़ सकता है. हालाकि इसे लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.