उत्तरकाशी सुरंग हादसा: मजदूरों को निकालने में लग सकता है दो दिन का वक्त, देखें लेटेस्ट वीडियो

43
12111 pti11 12 2023 000027a
uttarakhand tunnel accident news today

उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना के बाद से वहां राहत बचाव कार्य जारी है. यहां सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंगलवार सुबह घटनास्थन का वीडियो जारी किया है जिसमें नजर आ रहा है कि राहत बचाव कार्य तेजी से चल रहा है.

uttarakhand tunnel accident video

उत्तराखंड में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सिलक्यारा-बड़कोट सुरंग के एक हिस्से के ढहने से उसके अंदर 40 मजदूर फंसे हुए हैं. इन्हें बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान सोमवार को और तेज कर दिया गया है जो मंगलवार को भी जारी है. मीडिया रिपोर्ट ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि श्रमिकों को बाहर निकालने में एक-दो दिन और लग सकते हैं.

13111 pti11 13 2023 000098b
uttarakhand tunnel accident photo

खबरों की मानें तो रविवार सुबह घटना के तत्काल बाद से ही वहां राहत बचाव का कार्य जारी है. सुरंग में फंसे मजदूरों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. मजदूरों से संपर्क स्थापित होने पर उन्हें पेयजल और खाने के पैकेट भी पाइपलाइन के माध्यम से कंप्रेसर की मदद से दवाब बनाकर भेजने का काम किया जा रहा है.

uttarakhand tunnel accident updates

उत्तरकाशी जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा जो सूची जारी की गई है उसके अनुसार, सुरंग में फंसे मजदूरों में से 15 झारखंड, आठ उत्तर प्रदेश, पांच ओडिशा, चार बिहार, तीन पश्चिम बंगाल, दो-दो उत्तराखंड और असम तथा एक हिमाचल प्रदेश के हैं. घटना के बाद से मजदूरों के परिवार के लोग चिंता में हैं.

13111 pti11 13 2023 000050a
uttarakhand tunnel accident video and photo

बताया जा रहा है कि पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा प्रतिवादन बल, अग्निशमन, आपातकालीन 108 व सुरंग का निर्माण करा रही संस्था राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल), सीमा सड़क संगठन और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के कर्मचारी मलबा हटाने में लगे हुए हैं. ये दिन और रात सुरंग खोलने के काम में जुटे हुए हैं.

uttarakhand tunnel hadsa

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आदेश के बाद उत्तराखंड के उतरकाशी में निर्माणाधीन टनल में हुई दुर्घटना में फंसे झारखंड के मजदूरों की सहायता के लिए तीन सदस्यीय टीम उत्तराखंड रवाना हुई. सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर इस बाबत जानकारी दी.

13111 pti11 13 2023 000096a
uttarakhand tunnel video

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बचाव के काम में लगे अधिकारी ने दावा किया कि टीम सुरंग में 25 मीटर तक घुसने में सफल हो चुकी है. अभी लगभग 35 मीटर और मलबा साफ करना है तब जाकर मजदूरों को वहां से निकाला जा सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.