PM Modi के मुरीद हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कहा- मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए

10

पीएम मोदी की गिनती दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में होती है. कई सर्वे में उन्हें विश्व का सबसे ज्यादा पसंदीदा नेता कहा गया है. पीएम मोदी की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गई है कि अब अमेरिका के राष्ट्रपति भी पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांग रहे हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका में पीएम मोदी काफी लोकप्रिय हैं, ऐसे में उन्हें भी पीएम मोदी का एक ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए. बता दें, जापान में जी 7 देशों का शिखर सम्मेलन चल रहा है. पीएम मोदी भी सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने दुनिया के कई देशों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात भी की है.

पीएम मोदी के पास आकर बाइडेन ने की मुलाकात: जी 7 की बैठक में पीएम मोदी से अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद आकर मुलाकात की. दरअसल, सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी हॉल में बैठे थे. जब अमेरिकी राष्ट्रपति हॉल में आए तो वह पीएम मोदी की ओर बढ़ने लगे. अमेरिकी राष्ट्रपति के आने का पता चलने पर पीएम मोदी तुरंत अपनी कुर्सी से उठे और जाकर उन्हें गले लगाया. सबसे बड़ी बात की अमेरिकी राष्ट्रपति की कुर्सी दूसरी तरफ थी, वो पीएम मोदी से मिलने ही उनकी तरफ आए थे. गले मिलने के बाद दोनों नेताओं ने एक दूसरे का हाथ थामे काफी देर बातचीत की.

अगले महीने अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी: गौरतलब है कि अगले महीने पीएम मोदी अमेरिकी जाने वाले हैं. इस यात्रा से दोनों देशों के बीच के रिश्तों में और मजबूती आएगी. पीएम मोदी राजकीय यात्रा पर अमेरिका जा रहे हैं. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी तथा प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर अगले महीने राजकीय यात्रा पर अमेरिका जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मोदी के सम्मान में 22 जून को रात्रिभोज देंगे.

दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता पीएम मोदी: बता दें, पीएम मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता हैं. कुछ दिन पहले मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वेक्षण में यह सामने आया कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता हैं. पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी पछाड़ दिया है. 75 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता बन गये हैं. मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस की रेटिंग के मुताबिक पीएम मोदी को 75 फीसदी लोगों ने पसंद किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.