UPI Payment: पेमेंट के लिए करते हैं यूपीआई का इस्तेमाल, जरूर अपनायें ये स्मार्ट ट्रिक्स नहीं होगा पेमेंट फेल

7
u6
UPI Payment

UPI Payment: यूपीआई पेयमेंट भारत सरकार की पहल है जिसका मुख्य उद्देश्य भारतीय नागरिकों को उनकी वित्तीय स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए डिजिटल भुगतान की सुविधा प्रदान करना है. यह पेमेंट प्लेटफ़ॉर्म डिजिटल भुगतान की सुविधाएँ प्रदान करता है जिन्हें लोग अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं.

UPI Payment

UPI Payment: हाल के दिनों में यूपीआई का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ गया है. लोग छोटे-मोटे सामान की खरीदारी करने के साथ खाते में पैसे ट्रांसफर करने तक के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं.

u4
UPI Payment

UPI transactions: हालांकि, कई बार यूपीआई पेमेंट फेल हो जाता है. ऐसे में यूजर को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. मगर, कुछ आसान टिप्स हैं जिन्हें अपना कर आप इस परेशानी से बच सकते हैं.

UPI Payment

UPI transactions: यूजर के द्वारा ट्रांजैक्शन फेल के ज्यादातर मामलों में यूपीआई डिटेल जैसे आईडी, मोबाइल नंबर आदि गलत होने की स्थिति में होती है. ऐसे में पेमेंट से पहले ये सब चेक कर लें.

u2
UPI Payment

बैंक का सर्वर फेल होने की स्थिति में भी ट्रांजैक्शन फेल होता है. ऐसे में बैंक को फोन करके संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा परेशानी से बचने के लिए आपने यूपीआई आईडी से एक से ज्यादा बैंक के खाते को लिंक करके रखें.

UPI Payment

फोन में इंटरनेट की जांच पेमेंट से पहले जरूर कर लें. फोन में इंटरनेट सिंग्नल नहीं होने की स्थिति में ऐसा हो सकता है. इसके साथ ही, पेमेंट के पहले पिन ध्यान से डालें.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.