UGC NET Exam में चंडीगढ़ के विद्यार्थियों का दबदबा, पीजीजीसी-11 के 10 स्टूडेंट्स ने क्रेक किया एग्जाम

0 87


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जून 2020 में आयोजित यूजीसी नेट के एग्जाम में पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 के स्टूडेंट्स का दबदबा रहा है। कॉलेज के दस स्टूडेंट्स ने परीक्षा को पास किया है। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. संगम कपूर ने कहा कि यह कॉलेज के लिए गौरव का विषय है कि पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स ने पहली बार एग्जाम दिया और उसे क्रेक किया।

उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए कॉलेज स्टाफ की मेहनत भी अहम है क्योंकि उनके सहयोग से ही स्टूडेंट्स ने यह मुकाम पाया है। यह स्टूडेंट्स काॅलेज के अलग-अलग डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स है। डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स से नेट और जेआरएफ क्लीयर करने वाले राजेंद्र कौर, महक आहूजा, यूजीसी नेट से कनिका, नेहा, संकेत, खुशी कक्कड़, डिपार्टमेंट ऑफ हिस्ट्री से अर्पित, डिपार्टमेंट ऑफ फिजिकल एजुकेशन से दीपक, इंग्लिश विभाग में रिर्सोस पद पर कार्यरत राजेंद्र कौर शामिल हैं।

शहर के स्टूडेंट्स का परिणाम बेहतर

एक दिसंबर को जारी हुए यूजीसी नेट एग्जाम परिणाम में शहर के युवाओं का पास प्रतिशत 7.5 रहा है। अंग्रेजी भाषा के लिए सबसे अधिक 99.74 प्रतिशत परसेंटाइल रहा है। इस बार ट्राईसिटी से करीब चार हजार स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। कोरोना महामारी के चलते इस बार एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स का रूझान सबसे कम रहा था। एग्जाम को शहर से तीन सौ स्टूडेंट्स ने क्लीयर किया है।


कोरोना के चलते स्टूडेंट्स का रूझान रहा कमः आरके महाजन

ब्राइड कोचिंग सेंटर के प्रबंधक आरके महाजन ने कहा कि इस साल कोरोना के चलते कम स्टूडेंट्स ने यूजीसी नेट एग्जाम में भाग लिया था। कोरोना की भयानकता के बीच भी शहर के तीन सौ स्टूडेंट्स ने एग्जाम क्लीयर किया है जो कि शहर के लिए गर्व की बात है। जिस समय एग्जाम आयोजित हुआ था उस समय हर तरफ कोरोना संक्रमण फैलने का डर था, जो कि अभी भी बना हुआ है।