महाराष्ट्र: महाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे उद्धव ठाकरे, पुराने वफादार शिव सैनिकों का मिलेगा समर्थन

8

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को रत्नागिरी जिले के बारसू गांव का दौरा करेंगे, जहां स्थानीय लोगों का एक वर्ग एक तेल रिफाइनरी परियोजना का विरोध कर रहा है. शिवसेना के एक पदाधिकारी ने कहा कि वह पड़ोसी रायगढ़ जिले के महाड में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि मूल रूप से बारसु में एक रैली आयोजित करने वाले ठाकरे को प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दी गई थी, अरबों डॉलर की रिफाइनरी परियोजना का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों से बात करेंगे.

इधर शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की महाड़ में शनिवार को जनसभा का आयोजन किया गया है और इस सभा की तैयारी की जा रही है. लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि सुषमा अंधारे और भास्कर जाधव के साथ उद्धव ठाकरे इस बैठक से स्थानीय शिंदे समूह को कैसे संबोधित करेंगे. जिलाध्यक्ष अनिल नवगुणे ने आरोप लगाया है कि स्थानीय विधायक नागरिकों को इस जनसभा में शामिल होने से रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

बैठक की पृष्ठभूमि में, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने पार्टी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बैठक की जानकारी दी. बैठक का मार्गदर्शन उद्धव ठाकरे करेंगे और उनके साथ सुभाष देसाई, अंधारे, जाधव, अनंत गीते भी मौजूद हैं. जगह की क्षमता को देखते हुए लोग इस बैठक को शहर में भी स्क्रीन के जरिए देख सकेंगे.

इस बैठक में मि. माणिक जगताप की बेटी और भाई समेत कांग्रेस के कई कार्यकर्ता शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इस बारे में बात करते हुए नवगुणे ने बताया कि पार्टी की इस एंट्री से पार्टी की ताकत बढ़ेगी और देशद्रोहियों को भविष्य में करारा जवाब दिया जाएगा. इस बीच, विधायक भरत गोगावले ने उद्धव ठाकरे को छोड़कर एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए, जिससे पुराने वफादार शिवसेना कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है. इस वजह से यह बैठक खचाखच भरी रहने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.