जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

5

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वानीगाम पयीन क्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के वहां घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि उनकी पहचान और किस समूह से उनका संबंध है इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है.

कुपवाड़ा में भी दो आतंकी हुए थे ढेर

इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट सुरक्षाबलों ने बुधवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस क्रम में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

खुफिया इनपुट पर सोमवार से ही जवान हैं सतर्क

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मौसावी ने यहां बताया कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुफिया जानकारी मुहैया कराई थी कि नियंत्रण रेखा के पार से माछिल सेक्टर की ओर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश हो सकती है. इसके बाद सोमवार से ही जवानों को सतर्क कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि इस बेहद दुर्गम तथा उबड़-खाबड़ स्थान पर घुसपैठ को रोकने के लिए समन्वित प्रबंध किए गए थे. भारतीय सेना तथा जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल को घुसपैठ के संभावित स्थानों पर तैनात किया गया था.

दो रातों तक जवानों ने आतंकियों का किया सामना

कर्नल मौसावी ने कहा कि सतर्क जवानों ने बारिश, कम दृश्यता तथा कम तापमान जैसी खराब मौसमीय परिस्थितियों का लगातार दो रातों तक डट कर सामना किया और बुधवार सुबह जवानों को आतंकवादी दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि इसके बाद भीषण गोलीबारी हुई और दोनों आतंकवादी मारे गए. घटनास्थल से दोनों आतंकवादियों के शव, दो एके रायफल,छह एके-47 मैग्जीन, 159 एके-47 गोलियां, दो हथगोले, खाने का सामान, पाकिस्तानी सिगरेट, और 660 रुपये पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.